​ऐसी है 44 साल की सुष्मिता सेन की जिंदगी

Jul 8, 2020
By: Kuldeep Raghav

पहली इंडियन मिस यूनिवर्स

सुष्मिता सेन वर्ष 1994 में मिस यूनिवर्स बनने वाली पहली भारतीय महिला हैं। महज 19 साल की उम्र में सुस्मिता ने साल 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था।

Credit: Twitter

ऐश्‍वर्या राय से था मुकाबला

मिस यूनिवर्स के खिताब के दौरान ऐश्वर्या राय बच्चन और सुष्मिता सेन दोनों ही भागीदार थे, लेकिन एक सवाल के जवाब ने वह ऐश पर बाजी मार गई।

Credit: Instagram

​बंगाली परिवार में हुईं पैदा

सुष्मिता सेन का जन्म 19 नवंबर 1975 को हैदराबाद, आंध्र प्रदेश में एक बंगाली बैद्या परिवार में हुआ था। सुष्मिता के पिता शूबेर सेन, पूर्व भारतीय वायुसेना विंग कमांडर रहे हैं।

Credit: Instagram

बॉलीवुड डेब्‍यू

सुष्मिता ने हिंदी सिनेमा में कदम वर्ष 1996 में फ‍िल्‍म दस्‍तक से रखा था लेकिन उनकी पहली बड़ी हिट फिल्म बीवी नंबर 1 साबित हुई। इस फिल्म के लिए उन्‍हें बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस के लिए फिल्‍मफेयर, आइफा और स्‍टार स्‍क्रीन अवार्ड मिला।

Credit: Twitter

सुष्‍म‍िता की ह‍िट फ‍िल्‍में

सुष्‍म‍िता की ह‍िट फ‍िल्‍मों में मैं हूं ना, आंखें और मैंने प्‍यार क्‍यों क‍िया जैसे नाम शा‍म‍िल हैं। आर्या से सुष्‍म‍िता ने ओटीटी डेब्‍यू क‍िया।

Credit: Zoom

नहीं की शादी

44 साल की सुष्मिता अभी तक अविवाहित हैं, हालांकि उनका नाम अब तक कई स्टार्स के साथ जोड़ा गया है। हालांकि कुछ दिन पूर्व ही उन्‍होंने अपना रिलेशनशिप स्‍टेटस फैंस को बताया।

Credit: Instagram

रोहमन शॉल संग है रिश्‍ता

रोहमन शॉल के लिए सुष्मिता सेन का प्यार किसी से छिपा नहीं है। दोनों की रोमांटिक तस्वीरें और वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर आती रहती हैं। रोहमन सुष्मिता से 15 साल छोटे हैं।

Credit: Twitter

दो बेटियों की मां हैं

बिना शादी के सुष्मिता सेन ने दो बच्चियों को गोद लिया है और वह एक सिंगल प्राउड मदर हैं।

Credit: Instagram

तमिल और बांग्‍ला में कमाया नाम

सुष्मिता मुख्य रूप से हिंदी सिनेमा की अभिनेत्री हैं, हालांकि साथ ही साथ वह तमिल और बांग्‍ला फिल्मों में भी अभिनय कर चुकी हैं।

Credit: Twitter

आर्या से किया कमबैक

हाल ही में सुष्मिता सेन ने वेबसीरीज आर्या से पर्दे पर वापसी की है। इन दिनों पर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं।

Credit: Instagram