मान्‍यता और संजय दत्‍त की लव स्‍टोरी

Aug 26, 2020
By: Kuldeep Raghav

2002 में र‍िया से हुए अलग

साल 2002 में संजय दत्त अपनी पत्नी रिया पिल्लै से अलग हुए थे। इसके एक साल बाद साल 2003 में प्रकाश झा की फिल्म गंगाजल में मान्‍यता एक आइटम नंबर करती दिखी थीं।

Credit: Twitter

ऐसे हुई थी मुलाकात

मान्यता और संजय दत्त की पहली मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी। दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे और मान्यता ने फिल्में छोड़ने का मन बना लिया था।

Credit: Twitter

संजू ने खरीद ल‍िए थे राइट्स

मान्यता को एक फिल्म 'लवर्स लाइक अस' में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म के राइट्स संजय दत्त ने 20 लाख रुपए में खरीद लिए थे।

Credit: Instagram

21 साल छोटी हैं मान्‍यता

संजय दत्त और मान्यता दत्त में उम्र का लंबा फासला है। मान्यता, संजय से 21 साल छोटी हैं।

Credit: Instagram

7 फरवरी 2008 को हुई शादी

7 फरवरी 2008 को दोनों ने मीडिया और फैंस से दूर एक दूसरे संग शादी रचा ली। शादी के समय मान्यता दत्त 29 साल की थीं और संजय 50 साल के।

Credit: Twitter

परिवार ने नहीं क‍िया था पसंद

संजय दत्‍त की लाइफ में मान्‍यता की एंट्री को पहले उनकी बहनों ने नापसंद क‍िया था लेक‍िन मान्‍यता अब पूरी फैम‍िली का द‍िल जीत चुकी हैं।

Credit: Zoom

संजू के ल‍िए भेजती थीं खाना

शादी से पहले मान्यता संजू के फिल्म के सेट पर उनके लिए खाना भिजवाती थी। मान्यता का ये प्यार देख संजू काफी इमोशनल हो गए।

Credit: Instagram

एक दूसरे की जिंदगी में अहमियत

संजय दत्त ने एक इंटरव्यू में खुद ये एक्सेप्ट किया था कि उनकी जिंदगी में मान्यता की अहम जगह हैं और वो मेरी जिंदगी के हर छोटे-बड़े फैसले लेती हैं।

Credit: Twitter

संजय की बेस्‍ट हाफ मान्‍यता

संजय दत्त ने कहा था कि मान्यता उनकी बेटर हॉफ नहीं बल्कि बेस्ट हाफ हैं। मैं जब भी अपनी जिंदगी में गिरता हूं या कमजोर पड़ता हूं तो मान्यता मुझे संभालती हैं।

Credit: Twitter

खुद को बताया था बैरीकेड

मान्‍यता ने कहा था कि संजू बहुत भोले हैं, जिस वजह से लोग उनका फायदा उठा लेते हैं। लेकिन मैं संजू की लाइफ में बैरीकेड की तरह आई हूं और हर बुरी चीज को उनसे दूर रखती हूं।

Credit: Instagram