मंद‍िरा बेदी: शांत‍ि से एंकर‍ तक

By: Kuldeep Raghav
Oct 13, 2020

इस सीरियल से की शुरुआत

मंदिरा के टीवी सीरियल के सफर की बात करें तो उन्होंने 1994 में दूरदर्शन पर दर्शाए जाने वाले सीरियल ‘शांति’ में ‘शांति’ के किरदार को निभाया था।

Credit: Instagram

​इस सीरियल से हुईं लोकप्रिय

मंदिरा ने लोकप्रिय सीरियल ‘क्‍योंकि सास भी कभी बहू थी’ सीरियल में ‘डॉ. मंदिरा कपाडिया’ का किरदार 3 साल तक निभाया था। इस सीरियल ने उन्‍हें अच्‍छी लोकप्रियता दी।

Credit: Twitter

‘जस्सी जैसी कोई नहीं’

2003 से मंदिरा को सोनी टीवी के सीरियल ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ में देखा गया था। यहां इन्होंने ‘मंदिरा’ नाम का ही किरदार निभाया।

Credit: Twitter

होस्‍ट किए हैं कई शोज

‘फेम गुरुकुल’, ‘डील या नो डील,‘फंजाबी चक दे’, ‘जो जीता वही सिकंदर’, ‘एक से बढ़कर एक – जलवे सितारों के’, ‘इंडियन आइडल जूनियर’ जैसे शोज में मंदिरा ने होस्ट का काम किया है।

Credit: Instagram

इस फ‍िल्‍म से किया डेब्‍यू

मंदिरा ने 1995 में आई हिंदी फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ से हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था। इस फिल्म में मंदिरा के किरदार का नाम ‘प्रीती सिंह’ था।

Credit: Instagram

प्रभास की साहो

2018 में मंदिरा ने हिंदी फिल्म ‘वोडका डायरीज’ में ‘शिखा दीक्षित’ का किरदार अभिनय किया था। 2019 में मंदिरा को फिल्म 'साहो’ में देखा गया था।

Credit: Twitter

वेबसीरीज 'स्मोक’ में द‍िखीं

मंदिरा ने 2 वेब सीरीज में भी काम किया है। 2018 में उन्‍हें ‘स्मोक’ में अभिनय करते हुए देखा गया था। यह वेब सीरीज इरोस नाओ में दर्शाई गई थी।

Credit: Instagram

थिंकिस्तान में आईं नजर

मंदिरा ने 2019 में आई ‘थिंकिस्तान’ में ‘अनुष्का श्रॉफ’ के किरदार न‍िभाया था। इस सीरीज को एमएक्स प्लेयर में दर्शाया गया था।

Credit: Instagram

शादी और परिवार

मंदिरा बेदी ने 14 फरवरी 1999 को ‘राज कौशल’ के साथ शादी की थी। 19 जून 2011 को मुंबई के ‘लीलावती अस्पताल’ में मंदिरा ने बेटे को जन्म दिया था।

Credit: Instagram

कॉन्ट्रोवर्सी से रहा नाता

मंदिरा ने 2007 के आईसीसी वर्ल्ड कप के फिनाले वाले दिन, सभी देशो के झंडे वाली प्रिंट साड़ी पहनी थी। इस साड़ी में भारत का झंडा उनके पैरो के पास था।

Credit: Instagram