बिजनेस में ब‍िजी बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेज

By: Kuldeep Raghav
Jun 3, 2020

​प्रियंका चोपड़ा

देसीगर्ल प्रियंका चोपड़ा ने ‘पर्पल पीबल पिक्चर्स’ नाम से एक प्रोडक्शन कंपनी खोली है। इस प्रोडक्शन कंपनी से उन्होंने अवॉर्ड विनिंग मराठी फिल्म ‘वेंटिलेटर’ भी बनाई।

Credit: Instagram

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा ‘क्लीन स्लेट फिल्म्स’ नाम की प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी की मालकिन हैं। इस प्रोडक्शन कंपनी के बैनर तले ‘एनएच-10’ और ‘फिल्लौरी’ जैसी फिल्में बनाई हैं।

Credit: Instagram

​सनी लियोनी

एडल्‍ट स्‍टार से बॉलीवुड स्‍टार बनीं सनी लियोनी ने बॉक्स लीग क्रिकेट की फ्रेंचाइजी ले रखी है। वहीं सनी ने लस्ट नाम की अपनी परफ्यूम लाइन लॉन्च की है। वह शूज, एक्सेसरीज और ज्वेलरी का बिजनेस भी करती हैं।

Credit: Facebook

शिल्पा शेट्टी

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी बांद्रा स्थित क्लब की मालकिन हैं। इसके अलावा वह आइयोसिस नाम से स्पा चेन चलाती हैं। तो फ‍िटनेस के फील्‍ड में भी एक्‍टिव हैं।

Credit: Zoom

बिपाशा बसु

बिपाशा बसु ने मलाइका अरोड़ा और सुजैन खान के साथ मिलकर ऑनलाइन फैशन वेबसाइट ‘द लेबल लाइफ’ की शुरूआत की है। इसके अलावा बिपाश क्लॉदिंग और एक्सेसरीज सेगमेंट की स्टाइल एडिटर भी हैं।

Credit: Twitter

करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर ने बेबीओये डॉट कॉम नाम की वेबसाइट में इन्वेस्ट किया है। यह भारत में बेबी एंड मदर केयर प्रोडक्ट्स की लीडिंग ई-कॉमर्स कंपनी है।

Credit: Instagram

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा की अपनी खुद की आईपीएल की टीम है और इसके अलावा भी वह कई बड़े बिजनेस करती हैं।

Credit: Twitter

ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल कैंडल एक्सपोर्ट करने वाली कंपनी की मालकिन हैं। इसके अलावा वो इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म द व्हाइट विंडो की ओनर होने के साथ ही फिल्म प्रोडक्शन कंपनी ग्रेजिंग गोट पिक्चर्स की मालकिन हैं।

Credit: Instagram

मलाइका अरोड़ा

मलाइका अरोड़ा ऑनलाइन फैशन एसेसरीज प्रोवाइड कराने वाली कंपनी लेबल लाइफ की को-ओनर हैं।

Credit: Instagram