चेहरे को ग्‍लैमरस बना देती है रेड ल‍िपस्‍ट‍िक, जानें लगाने के ट‍िप्‍स

Jun 9, 2020
By: Parmeeta Sharma

ऐश्वर्या का पसंदीदा रंग

रेड लिपस्टिक बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन को बहुत पसंद है और वो वेस्टर्न से लेकर इंडियन आउटफिट तक के साथ रेड लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं।

Credit: Zoom

फैशन क्वीन को भी है पसंद

बॉलीवुड की फैशन क्वीन कही जाने वाली सोनम कपूर को भी रेड लिपस्टिक काफी पसंद है। यह कलर कभी आउट ऑफ फैशन नहीं होता और सभी को पसंद भी आता है तो आपको भी इसे जरूर ट्राई करना चाहिए।

Credit: Instagram

लिप लाइनर का इस्तेमाल

लिपस्टिक अच्छी और परफेक्ट दिखे इसके लिए जरूरी है कि इसे सही तरीके से लगाया जाए। इसलिए लिपस्टिक लगाने से पहले लिप लाइनर से लाइन बनाएं और फिर लिपस्टिक लगाएं।

Credit: iStock

मेकअप रखें लाइट

रेड लिपस्टिक लगाते समय इस बात का खास ख्याल रखें कि मेकअप हल्का हो। इससे लिपस्टिक हाईलाइट होगी और अच्छा लुक देगी।

Credit: iStock

मैट लिपस्टिक का करें इस्तेमाल

ग्लॉसी लिपस्टिक की जगह मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल बेहतर होता है क्योंकि यह बहुत जल्दी खराब हो जाती है और लिप लाइनर के बाहर फैल जाती है जो देखने में खराब लगती है। इसलिए मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल करें।

Credit: iStock

लिप्स को करें स्क्रब

चेहरे की तरह ही लिप्स को भी स्क्रब करने की जरूरत होती है ताकि डेड स्किन हटे और लिप्स की डार्कनेस कम हो सके। इसके लिए चीनी, नींबू और ऑलिव आयल का पेस्ट बनाकर होठों पर स्क्रब करें और फिर लिपस्टिक लगाएं।

Credit: iStock

स्मोकी आईज मेकअप

रेड लिपस्टिक के साथ मेकअप हमेशा हल्का करना चाहिए लेकिन अगर आई मेकअप की बात करें तो इसके साथ स्मोकी आईज मेकअप अच्छा लगता है। इसलिए इसके साथ ऐसा मेकअप किया जा सकता है।

Credit: iStock

ऐसे चुनें शेड

रेड लिपस्टिक लगाने से पहले स्किन टोन का जरूर ख्याल रखें। अपनी स्किन टोन के हिसाब से रेड लिपस्टिक के शेड का चुनाव करें और इस्तेमाल करें।

Credit: iStock

ड्रेस कलर का ध्‍यान

अगर आप रेड लिपस्टिक का इस्तेमाल ऑफिस या डेली रूटीन में कर रहे हैं तो इसके साथ रेड कलर के कपड़े पहनना इग्नोर करें क्योंकि इससे लिपस्टिक का कलर उभर कर सामने नहीं आएगा।

Credit: Shutterstock