कर्ली बाल ऐसे करें मैनेज

Jun 26, 2020
By: Parmeeta Sharma

कंगना जैसा अट्रैक्‍शन

कर्ली बाल बेशक आपको कंगना जैसा अट्रैक्‍शन देते होंगे लेक‍िन इनको मैनेज करना थोड़ा मुश्‍क‍िल होता है। देखें इससे जुड़े ट‍िप्‍स।

Credit: Zoom

बॉटम से सुलझाएं बाल

कर्ली बालों में सबसे ज्यादा परेशानी होती है उन्हें सुलझाने में। ऐसे में बालों को हमेशा बॉटम यानी नीचे की तरफ से सुलझाते हुए ऊपर की तरफ जाएं।

Credit: iStock

गीले बालों को ही सुलझाएं

कर्ली बाल उलझते बहुत हैं और ये आसानी से सुलझ जाएं इसके लिए जरूरी है कि आप गीले बालों को ही सुलझा लें।

Credit: iStock

सीरम करें इस्तेमाल

बालों में सीरम इस्तेमाल करने की आदत डालें। बालों को सुलझाते ही सीरम हाथ में लेकर ऊपर से नीचे की तरफ लगाएं, इससे बाल रूखे नहीं लगेंगे और इनमें चमक आएगी।

Credit: iStock

ट्रिम करते रहें

कर्ली बाल मैनेज करने में परेशानी हो सकती है लेकिन ये देखने में बहुत खूबसूरत लगते हैं। इनकी खूबसूरती बनी रहे इसलिए समय- समय पर अपने बालों को ट्रिम करें ताकि आपके बालों का वॉल्यूम ना रहे।

Credit: iStock

ब्रश का इस्तेमाल नहीं

कर्ली बालों में ब्रश का इस्तेमाल खतरनाक साबित हो सकता है। ब्रश का इस्तेमाल करने से बाल टूटते हैं और रूखे होते हैं इसलिए कर्ली बालों में ब्रश की जगह चौड़ी कंघी का इस्तेमाल करें।

Credit: iStock

बालों में लगाएं तेल

कर्ली बाल बहुत जल्दी रूखे और बेजान हो जाते हैं, इससे बचने के लिए जरूरी है कि आप बालों में तेल लगाएं। बालों को धोने से करीब 2 घंटे पहले तेल लगाएं, इससे हेयरवॉश करने के बाद बालों में रूखापन नहीं दिखेगा।

Credit: iStock

गीले बाल ना कटवाएं

बाल अगर कर्ली हो तो कभी भी उन्हें गीला कर नहीं कटवाना चाहिए क्योंकि बाल सूखने के बाद हेयरकट बिलकुल अलग दिखता है। इसलिए हमेशा ड्राइ कट लें।

Credit: iStock

फेसकट के मुताबिक हेयरकट

हेयरकट लेने से पहले अपने फेस की शेप को ध्यान में रखें, किसी और का स्टाइल जरूरी नहीं कि आप पर भी अच्छा लगेगा। कर्ली हेयर में बॉब कट अच्छा नहीं लगता और अगर आपका राउंड शेप फेस है तो इसे ट्राई ना करें।

Credit: iStock

साइड ब्रेड भी है अच्छा ऑप्शन

अगर आपके कर्ली बाल हैं तो आप साइड में चोटी कर सकती हैं जो बेहद खूबसूरत तो लगती ही है, साथ ही स्टाइलिश लुक भी देती है।

Credit: Shutterstock

टावल ड्राई ना करें

अक्सर बाल धोने के बाद लोग तौलिये को बालों में बांधकर छोड़ देते हैं जिससे बाल सूख जाएं, ऐसा आप कभी ना करें क्योंकि इससे बाल रूखे होते हैं। बल्कि हल्के हाथों से तौलिया बालों में पानी को पोछें।

Credit: iStock