प्रियंका चोपड़ा के ब्यूटी सीक्रेट्स

Jan 14, 2021

By: Parmeeta Sharma

सफल एक्‍ट्रेस

प्रियंका चोपड़ा ने अपना एक मुकाम हास‍िल क‍िया है। कॉन्‍फ‍िडेंस के अलावा क्‍या हैं उनके ब्‍यूटी सीक्रेट, जानें।

Credit: Zoom

नेचुरल चीजों का इस्तेमाल

प्रियंका केमिकल वाले प्रोडक्ट्स से ज्यादा नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करती हैं। योगर्ट से लेकर नारियल तेल तक है उनके ब्यूटी सीक्रेट का हिस्सा।

Credit: Instagram

उबटन फेस मास्क

प्रियंका चोपड़ा क्लीयर और ग्लोईंग स्किन के लिए उबटन का इस्तेमाल करती हैं। जिससे डेड स्किन सेल तो हटते ही हैं साथ ही फेशियल हेयर भी कम होते हैं।

Credit: Instagram

मेकअप हटाने के लिए नारियल तेल

प्रियंका कभी मेकअप के साथ नहीं सोती हैं और चेहरे से मेकअप हटाने के लिए देसी गर्ल वर्जिन कोकोनट ऑयल का इस्तेमाल करती हैं। इसके बाद गर्म तौलिये से चेहरे को साफ करती हैं।

Credit: Instagram

नहाने में ग्रीक योगर्ट

प्रियंका नहाते समय ग्रीन योगर्ट का इस्तेमाल करती हैं। प्रियंका का कहना है कि नहाते समय ग्रीन योगर्ट को तीन मिनट तक शरीर पर लगा रहने दें और फिर इसे साफ कर दें, यह शरीर को हाईड्रेट करता है।

Credit: Instagram

खुद को रखती हैं हाईड्रेटेड

प्रियंका फिट रहने के लिए खुद को हाईड्रेटेड रखती हैं। इसके लिए वो पानी के अलावा नारियल पानी और ग्रीन जूस पीती हैं।

Credit: Instagram

सनस्क्रीन है जरूरी

प्रियंका चोपड़ा धूप से भी अपनी त्वचा की देखभाल करती हैं और बाहर जाने से पहले हमेशा सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती हैं, जिससे उनकी स्किन हेल्दी रहती है।

Credit: Instagram

डैंड्रफ के लिए ये उपाय

प्रियंका ग्रीन योगर्ट का इस्तेमाल ना केवल बॉडी को हाईड्रेट करने के लिए करती हैं बल्कि डैंड्रफ से निजात पाने के लिए भी करती हैं। इसे स्काल्प में लगाने से डैंड्रफ से छुटकारा मिलता है।

Credit: Instagram

स्किन को करती है मॉयश्चराइज

प्रियंका चोपड़ा प्लेन से सफर करने से पहले हमेशा अपने चेहरे, बॉडी और हाथों को मॉयश्चराइज करती हैं। प्रियंका का मानना है कि प्लेन में सफर करने के बाद त्वचा ड्राई हो सकती है इसलिए वो हमेशा इसका ख्याल रखती हैं।

Credit: Instagram