करीना कपूर के ब्‍यूटी सीक्रेट

Oct 4, 2020
By: Medha Chawla

उम्र के साथ न‍िखरी बेबो

बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर उम्र के साथ न‍िखरती जा रही हैं। वैसे वह अब 40 साल की हो गई हैं लेक‍िन उनकी त्‍वचा से उनकी उम्र का पता ही नहीं चलता।

Credit: Instagram

क्‍या है खूबसूरती का राज

करीना कपूर ने एक इंटरव्‍यू में बताया था क‍ि उनकी ग्‍लोइंग स्किन का राज उनके जीन हैं जो उनको फैम‍िली की ओर से मिले हैं। लेक‍िन अपने ब्‍यूटी र‍िजीम में वह कुछ खास बातों का ध्‍यान रखती हैं।

Credit: Instagram

योगा का ग्‍लो

करीना कपूर न‍ियम‍ित रूप से योगा करती हैं। योगा से शरीर में रक्‍त का संचार बढ़ता है और इस तरह त्‍वचा पर दमक आती है।

Credit: Zoom

बादाम का तेल

त्‍वचा को हेल्‍दी रखने के ल‍िए करीना बादाम के तेल का इस्‍तेमाल करती हैं। इस तेल को वह बालों में भी लगाती हैं।

Credit: Shutterstock

घर के पैक्‍स पर भरोसा

करीना का ब्‍यूटी मंत्रा है गो नेचुरल। यही वजह है क‍ि वह अपनी खूबसूरती की देखभाल के ल‍िए घर की बनी चीजों पर ज्‍यादा भरोसा करती हैं।

Credit: Twitter

मॉइश्‍चराइजर जरूरी

करीना का मानना है क‍ि त्‍वचा पर ग्‍लो बनाए रखने के ल‍िए इसे पूरी नमी देना जरूरी है। वह जब भी चेहरा धोती हैं, मॉइश्‍चराइजर जरूर लगाती हैं। इससे त्‍वचा पर उम्र के न‍िशान भी जल्‍दी नहीं आते।

Credit: Facebook

शहद भी शाम‍िल

करीना कपूर के ब्‍यूटी र‍िजीम में शहद भी शामिल है। शहद के एंटीऑक्सिडेंट जहां त्‍वचा को यंग रखते हैं, वहीं इससे स्‍क‍िन को नमी भी म‍िलती है।

Credit: Shutterstock

ज्‍यादा मेकअप भी नहीं

शूट‍िंग से इतर करीना को आप नेचुरल लुक में ही ज्‍यादा देखेंगे। वह ज्‍यादा मेकअप में व‍िश्‍वास नहीं करती हैं क्‍योंक‍ि इन प्रोडक्‍ट्स का ज्‍यादा इस्‍तेमाल त्‍वचा को रूखा बना सकता है।

Credit: Instagram

पानी खूब पीना है

एक इंटरव्‍यू में करीना ने बताया था क‍ि वह हर दिन कम से कम 6 गिलास उबला हुआ पानी पीती हैं। खूबसूरत त्‍वचा के ल‍िए ये जरूरी है।

Credit: Zoom