अंडे के इस्तेमाल से ऐसे बढ़ाएं खूबसूरती

Aug 25, 2020
By: Parmeeta Sharma

बॉडी को करे हाइड्रेट

एग योल्क को बराबर मात्रा में दानेदार चीनी के साथ मिलाकर स्किन पर स्क्रब करें। ड्राई स्किन पर ऐसा करने से त्वचा को पोषण मिलेगा और वो हाइड्रेटेड रहेगा।

Credit: Shutterstock

ऑयली स्किन से छुटकारा

अंडे के मास्क का इस्तेमाल चेहरे पर करें। यह चेहरे के ऑयल को कम करेगा इसका सफेद हिस्सा स्किन को टाइट करने में भी मदद करता है।

Credit: iStock

ड्राई स्किन से निजात

एग मास्क स्किन के पोर्स को बंद करता है और अंदर छुपी गंदगी को भी साफ करता है, जिससे चेहरे पर ड्राईनेस खत्म होती है और चमक आती है।

Credit: iStock

पिंपल्स हटाए

अंडे का मास्क चेहरे पर पिंपल्स कम करने में भी मदद करता है। यह त्वचा में कम मात्रा में सीबम प्रोड्यूस करते है जिससे पिंपल्स भी कम होते हैं।

Credit: iStock

ब्लैकहेड्स करे कम

एग मास्क चेहरे से ब्लैकहेड्स हटाने के लिए जाना जाता है। यह स्किन की गहराई तक छुपी गंदगी खींचता है और स्किन टाइट करता है जिससे ब्लैकहेड्स भी कम होते हैं।

Credit: iStock

एंटी एजिंग

एग व्हाइट को कटी हुई गाजर और एलो वेरा के साथ चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद साफ ठंडे पानी से धो लें। यह एंटी एजिंग तत्व की तरह काम करेगा।

Credit: Shutterstock

स्किन को करे टाइट

एग व्हाइट को चेहरे पर लगाएं और थोड़ी देर बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें। यह स्किन को टाइट करने में मदद करेगा और चेहरे पर चमक आएगी।

Credit: iStock

बालों का झड़ना होगा कम

अंडा ना केवल त्वचा बल्कि बालों के लिए भी बहुत अच्छा होता है। एग मास्क बालों को नरिश करता है जिससे ये डैमेज कम होते हैं और बाल झड़ने कम होते हैं।

Credit: iStock

रंग निखारे

एग वाइट को एक चम्मच नींबू और शहद के साथ अच्छे से फेंटकर चेहरे पर लगाने से त्वचा में निखार आता है। चेहरे से एग वाइट को गुनगुन पानी से हटाएं।

Credit: iStock

आंखों के नीचे की सूजन करे कम

कई बार आंखों के नीचे सूजन होती है जिसे कम करने के लिए भी एग काफी मददगार होता है। इसके लिए आंखों के नीचे एग वाइट की मोटी लेयर लगाएं और 10 मिनट बाद इसे धो दें।

Credit: iStock