कैसे लगाएं कलर्ड आईलाइनर

Jan 6, 2021

By: Parmeeta Sharma

ब्‍लैक से ब्रेक

ब्‍लैक आईलाइनर खूब ट्रेंड में रहा और अब इसमें कलर्स के साथ एक्‍सपेर‍िमेंट हो रहा है।

Credit: Zoom

इन खास बातों का रखें ख्याल

अगर आप भी कलर्ड आईलाइनर लगाने के बारे में सोच रही हैं तो आपको कुछ जरूरी बातों को ख्याल रखना होगा। जानें किन बातों का ख्याल रखना है जरूरी।

Credit: iStock

चुनें डार्क कलर

आप अगर पिंक या ब्लू जैसे कलर्ड आईलाइनर लगाने को लेकर हिचक रही हैं तो इन कलर्स को डार्क रंग के साथ मिक्स कर लगाए। डार्क आईलाइनर ज्यादातर ब्लैक ही लगते हैं लेकिन उनमें अलग कलर भी नजर आते हैं।

Credit: iStock

मस्कारा लगाना ना भूलें

आप आंखों पर लगा कलर्ड आईलाइनर ज्यादा खूबसूरत लगे इसलिए मस्कारा लगाना ना भूलें। मस्कारा आपकी पलकों को हैवी लुक देगा जिसमें आप ज्यादा खूबसूरत लगेंगी।

Credit: iStock

पलकों के करीब लगाएं

अगर आप चाहती हैं कि आपका कलर्ड आईलाइनर खूबसूरत दिखे तो यह जरूरी है कि आप इसे अपनी पलकों के बिलकुल करीब लगाएं। अगर पलकों और आईलाइनर के बीच खाली जगह होगी, तो यह अच्छा नहीं दिखेगा।

Credit: iStock

आईशैडो प्राइमर करें इस्तेमाल

अपका आईलाइनर खूबसूरती से बना रहे और खराब नहीं हो इसके लिए जरूरी है कि आप आईशैडो प्राइमर का इस्तेमाल करें।

Credit: iStock

ऐसे करें रंग का चुनाव

अगर आप कलर्ड आईलाइनर इस्तेमाल करना चाहती हैं तो ऐसे रंग का इस्तेमाल करें जो आपकी खूबसूरती को बढ़ाए। ऐसा नहीं है कि अगर आपको पिंक रंग पसंद है तो वो उस रंग का आईलाइनर भी आपको सूट करेगा, इसकी जगह हो सकता ब्लू ज्यादा बेहतर लगे।

Credit: iStock

लिक्विड आईलाइनर

अगर आप कलर्ड आईलाइनर लगाने के बारे में सोच रही हैं तो इसके लिए लिक्विड आईलाइनर का इस्तेमाल करें। पेंसिल आईलाइनर स्मूद नहीं दिखने के कारण बेस्ट लुक नहीं दे पाते।

Credit: iStock

बाकी मेकअप रखें हल्का

कलर्ड आईलाइनर लगा रही हैं तो इस बात का जरूर ध्यान रखें कि आपका बाकी मेकअप हल्का हो। हल्के मेकअप के साथ यह आईलाइनर ज्यादा खूबसूरत लुक देगा।

Credit: iStock

मिक्स कर लगाएं आईलाइनर

कलर्ड आईलाइनर ज्यादा खूबसूरत लगे इसके लिए पहले आंखों पर ब्लैक आईलाइनर लगाएं और इसके ऊपर कलर्ड आईलाइनर लगाएं, तो यह आपको हाईलाइट होकर ज्यादा सुंदर लगेगा।

Credit: iStock