फेस ऑयल से मिलेगी चमकदार त्वचा

Dec 15, 2020
By: Parmeeta Sharma

क्या होता है फेस ऑयल

फेस ऑयल एक तरह का मॉयश्चराइजर होता है जो त्वचा की बाहरी लेयर को मजबूत करने में मदद करते हैं। यह त्वचा को सॉफ्ट बनाए रखता है और त्वचा हाईड्रेटेड रहती है।

Credit: iStock

कैसे करें इस्तेमाल

फेस ऑयल की 4 से 5 बूंदे चेहरे पर डालें और हाथ से इसे चेहरे और गले तक लगाएं। इसे आंखों से दूर रखें। फेस ऑयल का इस्तेमाल आप मेकअप से पहले भी कर सकते हैं।

Credit: iStock

प्राइमर या फाउंडेशन से पहले लगाएं

अगर आप चाहें तो चेहरे पर प्राइमर या फाउंडेशन से पहले भी फेस ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा आप इसके साथ भी फेस ऑयल को मिक्स कर चेहरे पर लगा सकते हैं।

Credit: iStock

झुर्रियां कम करने में मददगार

फेस ऑयल झुर्रियां कम करने में मदद करता है। अगर आपकी स्किन पर झुर्रियां पड़ गई हैं तो आप फेस ऑयल का इस्तेमाल करें, इससे आपको फायदा होगा।

Credit: iStock

ड्राई स्किन के लिए अच्‍छा

स्किन ऑयल ड्राई स्किन के लिए अच्छा है। किसी भी क्रीम या लोशन से बेहतर स्किन ऑयल होता है। स्किन के ड्राई हिस्से पर इसका इस्तेमाल करने से फायदा मिलेगा।

Credit: iStock

मेकअप के लिए प्राइमर

स्किन ऑयल ना केवल हेल्दी है बल्कि यह स्किन लाइटनिंग का भी काम करता है। कंसीलर से पहले स्किन ऑयल लगाने से मेकअप स्मूद और अच्छा होगा।

Credit: Zoom

एंटी एजिंग

कई तेलों में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण भी होते हैं और यह एंटी एजिंग का काम करता है। तो अगर आप यंग और हेल्दी स्किन चाहते हैं तो फेस ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Credit: iStock

स्किन की सुरक्षा

अगर आप स्किन ऑयल को अपने रोजाना इस्तेमाल कर स्किन केयर रुटीन में शामिल करें तो यह त्वचा को डैमेज होने से बचाने में मददगार साबित होता है।

Credit: iStock

स्किन छिद्रों को नहीं करता बंद

स्किन ऑयल त्वचा के छिद्रों को बंद नहीं करता है जिसके चलते त्वचा हेल्दी रहती है और कील- मुहांसों की समस्या नहीं होती।

Credit: iStock