दिव्यांका त्रिपाठी के ब्यूटी सीक्रेट

Jul 12, 2021
By: Shivangi Chauhan

पॉपुलर फेस

द‍िव्यांका छोटे पर्दे का बड़ा चेहरा हैं। ये हैं मोहब्‍बतें ने उनको खासतौर पर घर घर पॉपुलर कर दिया।

Credit: Zoom

द‍िलकश हैं लुक्‍स

दिव्यांका की स्किन नैचुरली भी काफी अच्छी और ग्लोइंग है, इसे बनाए रखने के लिए वो खास स्किन केयर रुटीन फॉलो करती हैं। जानें उनकी ग्लोइंग स्किन और खूबसूरत बालों का ब्यूटी सीक्रेट।

Credit: Instagram

हेवी मेकअप नहीं पसंद

छोटे पर्दे की पॉपुलर बहू दिव्यांका त्रिपाठी टीवी की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेज में से एक हैं। दिव्यांका को हेवी मेकअप लगाना पसंद नहीं है। वो नेचुरल ब्यूटी में यकीन करती हैं।

Credit: Instagram

बेसिक स्किन केयर रुटीन

दिव्यांका बेसिक और आसान स्किन केयर रूटीन करती हैं। जिसमें क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग शामिल है। सुबह में भी वो फोमिंग फेस वॉश से चेहरा धोने के बाद में मॉइश्चराइजर लगाती हैं।

Credit: Instagram

स्किन एक्सफोलिएट

दिव्यांका हफ्ते में दो बार अपनी स्किन को एक्सफोलिएट करती हैं। एक्सफॉलिएट के लिए वो मार्केट में मिलने वाले किसी स्क्रब का इस्तेमाल नहीं करती हैं।

Credit: Facebook

फेस और बॉडी स्क्रब

चेहरे पर एक्ट्रेस चीनी का इस्तेमाल करती हैं। चेहरा धोकर वो हाथों में चीनी लेकर चेहरे पर हल्के से स्क्रब करती हैं। वहीं बॉडी के लिए सी सॉल्ट और कैस्टर ऑयल को मिक्स करके स्क्रब करती हैं।

Credit: Facebook

बेसन फेस पैक

दिव्यांका हफ्ते में एक बार बेसन, दूध और हल्दी से बने फेस पैक का इस्तेमाल अपने चेहरे पर करती हैं। इससे स्किन के पोर्स टाइट होते हैं और स्किन भी ग्लोइंग हो जाती है।

Credit: Facebook

डेड स्किन हटाए

ड्राई स्किन के लिए दिव्यांका का होम मेड पैक कमाल है। इस पेस्ट को लगाने से डेड स्किन हट जाती है। बेसन, हल्दी का स्क्रब चेहरे पर एंटी फंगल के रूप में काम करता है और दूध नमी बनाए रखता है।

Credit: twitter

हेयर केयर

हेयर केयर के लिए दिव्यांका त्रिपाठी गर्म पानी से बाल धोती हैं और उसके बाद ठंडे पानी से कंडीशन करती हैं। इससे उनके बाल सॉफ्ट और सिल्की हो जाते हैं।

Credit: twitter

बॉडी हाइड्रेट रखें

दिव्यांका अपने आपको हाइड्रेट रखती हैं। हर दिन एक्ट्रेस कम से कम 8 से 10 गिलास पानी पीती है और स्किन को प्राकृतिक रूप से ग्लोइंग रखती है।

Credit: twitter