बॉलीवुड अभिनेत्रियों के ब्यूटी सीक्रेट जो आपको जरूर पता होने चाहिए

Jun 14, 2022

By: Shivangi Chauhan

घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस अपनी ब्यूटी का बेहद ख्याल रखती हैं। अपनी सुंदरता को बनाएं रखने के लिए अलग तरह की लाइफस्टाइल और घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करती हैं।

Credit: Instagram

डीवाओं के ब्यूटी सीक्रेट्स

बी-टाउन की अभिनेत्रियां अपनी ग्लोइंग और बेदाग स्किन से हमें अचंभित करने में कभी असफल नहीं होती हैं। यहां जानें बॉलीवुड डीवाओं के कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स।

Credit: Instagram

​हाइड्रेशन

पानी शरीर से टॉक्सिन को बाहर निकालने में मदद करना है। कई अभिनेत्रियों ने अपने इंटरव्यू में खुलासा किया है कि पानी उनका सबसे अच्छा दोस्त है। कम से कम 2 लीटर पानी पीना जरूरी है।

Credit: Instagram

​फिटनेस

फिट होना अब बॉलीवुड का अहम हिस्सा है। इसके लिए सेलेब्स योगा, स्विमिंग, व्यायाम और सुबह की सैर अपने रुटीन में शामिल करते हैं। जो कि उनको तनावमुक्त और युवा दिखने में भी मदद करता है।

Credit: Instagram

​हल्दी

हल्दी में त्वचा को गोरा करने और काले धब्बों से छुटकारा दिलाने के गुण होते है। इसे दूध, दही या शहद के साथ इस्तेमाल किया जाता है। आलिया भट्ट और अनन्या पांडे जैसी हस्तियों ने इस सीक्रेट का खुलासा किया है।

Credit: Instagram

​नींबू और शहद

वजन कम करने के लिए अक्सर लोग शहद और नींबू वाला गर्म पानी पीते हैं। कैटरीना कैफ ने बताया था कि खाली पेट नींबू और शहद का पानी पीने से कुछ दिनों में ही रिजल्ट दिखने लगता है।

Credit: Instagram

​मेकअप सीक्रेट

मेकअप हमेशा आपकी त्वचा के रंग से मेल खाता होना चाहिए, ताकि नैचुरल । अभिनेत्रियां तीन मेकअप प्रोडक्ट का सिलेक्शन अहम बताती हैं जो कि सही फाउंडेशन, कंसीलर और अच्छा कॉम्पैक्ट होता है।

Credit: Instagram

हरी सब्जियां और मौसमी फल

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस का मानना है कि जो आपके शरीर के अंदर है वही आपके चेहरे पर दिखता है। इसलिए हरी सब्जियां और मौसमी फलों का सेवन करना चाहिए।

Credit: Instagram

स्किन विशेषज्ञ से मिलें

बॉलीवुड ब्यूटीज ये भी मानती हैं कि अगर त्वचा संबंधी परेशानी है, तो सुनिश्चित करें कि स्किन विशेषज्ञ से मिलें। साथी ही अपनी दिनचर्या में फिजिकल एक्टिविटी शामिल करें।

Credit: Instagram

इस स्टोरी को देखने के लिए थॅंक्स

Next: ये है अनुष्का शर्मा की दमकती त्वचा का राज