भूमि पेडनेकर के ब्यूटी सीक्रेट

By: Shivangi Chauhan
Apr 20, 2021

बदला अंदाज

डेब्‍यू फिल्‍म के बाद से भूम‍ि ने अपना अंदाज बहुत बदला है। उनके लुक्‍स की सभी चर्चा करते हैं।

Credit: Zoom

भूमि के मेकअप आइडिया

भूमि पेडनेकर अपनी ब्यूटी से सभी को आकर्षित करती हैं। फैंस उन्हें ना सिर्फ ब्यूटी बल्कि फिटनेस टिप्स के लिए भी फॉलो करते हैं। भूमि अक्सर नए मेकअप आइडिया और फिटनेस टिप्स देती रहती हैं।

Credit: istock

भूमि की स्किन केयर

भूमि पेडनेकर वेट लॉस के बाद भी अपनी सुंदर त्वचा हासिल करने में कामयाब रही है। इसके लिए वो एक बेहतरीन स्किनकेयर रूटीन फॉलो करती हैं। जानें उनके ब्यूटी टिप्स जिन्हें आप भी अपना सकती हैं।

Credit: istock

3 स्टेप स्किन केयर रूटीन

भूमि क्लीनजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग पर बहुत ध्यान देती हैं। कितनी भी बिजी क्यों ना हों वो इसे नहीं छोड़ती हैं। भूमि एक बार इस 3 स्टेप स्किन केयर रूटीन को फॉलो जरूर करती हैं।

Credit: istock

मेकअप क्लीन करना

चेहरे पर मेकअप लगाने के बाद स्किन को साफ रखना जरूरी है। पोर्स साफ रखना जरूरी है इसलिए भूमि सोने से पहले मेकअप हटाना कभी नहीं भूलतीं।

Credit: istock

नैचुरल प्रोडक्ट

भूमि अपनी स्किन के लिए कैमिकल की बजाय नैचुरल प्रोडक्ट चुनना पसंद करती हैं। वो अपने बालों के लिए विटामिन ई और आर्गन ऑयल के साथ वाइट ऐग का इस्तेमाल करती हैं।

Credit: istock

मुल्तानी मिट्टी पैक

भूमि मुल्तानी मिट्टी को पिंपल के लिए रामबाण इलाज मानती हैं। भूमि मुल्तानी मिट्टी का फैस पैक लगाती हैं, जो उनके चेहरे के ऑयल को खत्म करता है।

Credit: istock

स्किन मॉइस्चराइज

भूमि बालों के लिए शहद, हल्दी और दूध का भी इस्तेमाल करती हैं। वो अपनी स्किन के लिए चारकोल का उपयोग करती है। मॉइस्चराइज करने के लिए बादाम का तेल भी उपयोग करती हैं।

Credit: istock

हेल्दी डाइट

भूमि का मानना है कि सही खाना और स्वस्थ रहना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपकी स्किन पर दिखता है। हेल्दी स्किन और बालों के लिए वो डाइट में विटामिन-मिनरल शामिल करती हैं।

Credit: istock

बालों में ऑयलिंग

भूमि अपने बालों में नियमित रूप से तेल लगाती हैं। वो विटामिन ई लेना और हेयर स्पा का भी ध्यान रखती हैं। अपने बालों की सुंदरता के लिए वो प्रोपर केयर करती हैं।

Credit: istock