50 में भी यंग ब्‍यूटी - तब्बू के ट‍िप्‍स

Oct 3, 2021
By: Shivangi Chauhan

खूबसूरती बेमिसाल

तब्‍बू का नाम उन एक्‍ट्रेस में शामिल है ज‍िन पर उम्र का असर नहीं हुआ है।

Credit: Zoom

दिखती हैं बेहद जवां

तब्बू उम्र की हाफ सेंचुरी पार कर चुकी हैं, लेकिन इसके बावजूद उनके चेहरे पर ऐज के साइन्स का अता-पता भी नजर नहीं आता है। बढ़ती उम्र और हॉर्मोनल चेंज के बावजूद तब्बू काफी जवां दिखती हैं।

Credit: Instagram

जवां स्किन का राज

तब्बू की स्किन 25 साल की लड़की की तरह लगती हैं। तब्बू अपनी जवां स्किन और फिट बॉडी के लिए जमकर मेहनत करती हैं। चलिए जानते हैं तब्बू की चमकदार स्किन का राज।

Credit: Instagram

8-10 गिलास पानी

हर किसी को सुंदर दिखने के लिए दिनभर में 8-10 गिलास पानी जरूर पीना चाहिए। तब्बू का कहना है कि पानी पीने से बॉडी के टॉक्सिन्स फ्लश आउट हो जाते हैं और त्वचा पर निखार आता है।

Credit: Instagram

नींबू पानी से दिन की शुरुआत

तब्बू अपने दिन की शुरुआत नींबू पानी से करती हैं। वो गर्म पानी में नींबू का रस या फिर शहद मिलाकर पानी पीती हैं। इससे स्किन ग्लो करती है और बॉडी भी फिट रहती हैं।

Credit: Instagram

खुद बनाती हैं स्क्रब

तब्बू को फेशियल या केमिकल बॉडी स्क्रब पसंद नहीं है। अदाकारा नहाने से पहले एक्सफोलिएटर के तौर पर समुद्री नमक और वैसलीन का इस्तेमाल करती हूं। ये टैन्ड त्वचा और काले धब्बों से छुटकारा दिलाता है।

Credit: facebook

नींद पूरी लेना

तब्बू का मानना है कि ग्लोइंग स्किन के लिए नींद पूरी होना बहुत जरुरी हैं। तब्बू ने एक इंटरव्यू में बताया कि वो टाइम पर खाना खाती हैं और 8 घंटे की पूरी नींद लेती हैं।

Credit: facebook

हॉट ऑयल मसाज

तब्बू अपने बालों का खास ख्याल रखने के लिए बालों में नारियल का तेल लगाती हैं। तब्बू बचपन से हॉट ऑयल मसाज कर रही है। वह कितनी भी बिजी क्यों न हो लेकिन हफ्ते में 2 बार नारियल तेल से हेयर मसाज जरूर करती हैं।

Credit: facebook

ज्यादा से ज्यादा करती हैं वॉक

तब्बू ने शेयर किया था कि वह नियमित रूप से व्यायाम करती हैं और खासतौर से पॉजिटिव एटिट्यूड रखने के लिए लंबी वॉक और मेडिटेशन का सहारा लेती हैं। एक्ट्रेस को जब भी वक्त मिलता है वो वॉक पर निकल जाती हैं।

Credit: Twitter

रोजाना करती हैं योग

तब्बू रोज योग करती हैं। उनका मानना है कि योग करने से चेहरा चमकदार बना रहता हैं। योग करने से तनाव भी कम होता है। तब्बू इंटरनेट पर योग करते हुए कई फोटोज और वीडियोज शेयर करती रहती हैं।

Credit: Twitter

हेल्दी डाइट फॉलो

तब्बू हमेशा हेल्दी डाइट लेती हैं। वो फल, हरी सब्जियां खाती हैं और नारियल पानी पीती हैं। साथ ही तब्बू दही खाने की सलाह देती हैं क्योंकि इससे बालों की जड़ें मजबूत होती हैं।

Credit: Twitter

जैसा स्वास्थ्य वैसी त्वचा

अभिनेत्री तब्बू का कहना है कि व्यक्ति की हेल्थ उसकी स्किन पर झलकती है, यानी जैसा स्वास्थ्य होगा, वैसी ही त्वचा नजर आएगी। इसलिए हर किसी को पहले हेल्थ पर ध्यान देना चाहिए।

Credit: Twitter