जानें बर्फ के ब्‍यूटी बेनेफ‍िट्स

Sep 11, 2020
By: Parmeeta Sharma

बर्फ लगाने के बड़े फायदे

बर्फ में आपकी खूबसूरती का राज भी छ‍िपा है। कम ही लोग जानते हैं क‍ि दमकती त्‍वचा के ल‍िए बर्फ भी आजमाई जा सकती है।

Credit: Shutterstock

डार्क सर्कल करे कम

अक्सर लोग डार्क सर्कल्स से परेशान रहते हैं। बर्फ को आंखों के नीचे लगाने से आंखों के नीचे के काले घेरे कम करने में मदद मिलती है।

Credit: iStock

पिंपल कम करने में मददगार

अपने चेहरे पर बर्फ लगाने से आपको उन मुंहासों से छुटकारा पाने में मदद मिल सकती है। बर्फ के टुकड़े को कपड़े में बाधकर उसे चेहरे पर लगाएं।

Credit: iStock

स्किन पोर्स करे साफ

स्किन में बहुत से छिद्र होते हैं जो डिटॉक्सिफाई करने में मदद करते हैं। लेकिन इनमें गंदगी भी होती है जिसे साफ करने में बर्फ मदद करती है। चेहरे पर बर्फ लगाने से ये छिद्र साफ हो जाते हैं और त्वचा चमकदार हो जाती है।

Credit: Shutterstock

ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाए

त्वचा पर बर्फ लगाने से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है और चेहरे का ग्लो बढ़ता है।

Credit: iStock

झुर्रियां कम करने में मददगार

उम्र बढ़ने के साथ चेहरे पर झुर्रियां भी पड़ने लगती हैं, जिससे उम्र ज्यादा लगती है। बर्फ का इस्तेमाल आपको झुर्रियों से निजात दिलाता है।

Credit: iStock

चेहरे से बाल हटाए

बर्फ चेहरे से बाल को हटाने में मदद करती है। हालांकि बर्फ से चेहरे के बाल धीरे- धीरे हटते हैं लेकिन यह परमानेंट इलाज हो सकता है।

Credit: iStock

त्वचा को निखारे

अच्छी और ग्लोइंग स्किन सभी चाहते हैं और इसमें बर्फ आपकी मदद कर सकती है। चेहरे पर रोजाना बर्फ लगाएं धीरे- धीरे कर आपके चेहरे पर ग्लो बढ़ने लगेगा।

Credit: iStock

होठों को करे सॉफ्ट

क्या आपके होंठ फटे रहते हैं? अगर हां तो उनका इलाज है बर्फ। बर्फ के टुकड़े को होठों पर लगाने से यह नर्म होते हैं जिससे यह फटते नहीं हैं।

Credit: iStock

चेहरे से कम करे ऑयल

अक्सर लोग ऑयली स्किन से परेशान रहते हैं लेकिन बर्फ के इस्तेमाल से इसपर भी काबू पाया जा सकता है। बर्फ के इस्तेमाल से त्वचा के छिद्र सिकुड़ जाते हैं और इससे ऑयल भी कम होता है।

Credit: iStock