खूबसूरत आखों के लिए ऐसे करें आई मेकअप

Jun 17, 2020
By: Parmeeta Sharma

मस्कारा लगाते समय आजमाएं ये टिप

मस्कारा का पहला कोट लगाने के बाद पलकों पर हल्का सा ट्रांसलूसेंट पाउडर छिड़क लें और फिर मस्कारा का दूसरा कोट लगाएं। इससे आपकी पलकें भारी दिखेंगी।

Credit: iStock

मस्कारे से पहले कर्लर

आखें खूबसूरत और पलकें घनी लगें इसके लिए मस्कारा का इस्तेमाल किया जाता है। मस्कारा लगाने से पहले अगर आप लैश कर्लर का इस्तेमाल करती हैं तो आंखें और ज्यादा बड़ी व खूबसूरत लगेंगी।

Credit: iStock

हल्‍के हाथ से लगाएं मस्‍कारा

मस्‍कारा लगाते हुए अंदर से बाहर की ओर ब्रश को लेकर जाएं, और ज‍ितना हो सके, हाथ हल्‍का चलाएं।

Credit: Zoom

आईलाइनर से खूबसूरत दिखेंगी आंखें

आईलाइनर से आंखें बहुत खूबसूरत लगती हैं। पलकों को घना दिखाना चाहतीं हैं तो आईलाइनर का इस्तेमाल पलकों के बिलकुल करीब करें।

Credit: iStock

आंखों के नीचे भी लगाएं आईलाइनर

अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो पलकों के ऊपर औ नीचे दोनों तरफ आईलाइनर लगाएं। इससे आखें ना केवल खूबसूरत लगेंगी बल्कि बड़ी भी दिखेंगी।

Credit: iStock

ऐसे लगाएं आई शैडो

अगर आप आई शैडो का इस्तेमाल करना चाहती हैं तो जरूरी है कि हाई क्वालिटी ब्रश का इस्तेमाल करें। यह फैले नहीं और लंबे समय तक बना रहे तो आई शैडो लगाने से इस्तेमाल से पहले अच्छा प्राइमर यूज करें।

Credit: istock

आई शैडो लगाते समय टेप का करें इस्तेमाल

कई बार आई शैडो का इस्तेमाल करते समय वो फैल जाता है जो कि खराब लगता है। इससे बचने के लिए आई शैडो लगाते हुए आंखों के नीचे टेप का छोटा टुकड़ा लगा लें और फिर मेकअप करें।

Credit: iStock

आईलैशेज का करें इस्तेमाल

आई मेकअप के बाद आप आईलैशेज भी लगा सकती हैं। इससे आंखों की खूबसूरती कई गुना बढ़ जाती है। हालांकि इसे सही तरीके के पहनना जरूरी है वर्ना ये आपका लुक बिगाड़ भी सकते हैं।

Credit: istock

अंडर आई बैग को ऐसे छुपाएं

अगर आपकी आंखों के नीचे आई बैग्स यानी सूजन या फूला हुआ है तो उसे छुपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल करें।

Credit: iStock

डार्क सर्कल को छुपाना है जरूरी

आप कितना भी खूबसूरत आई मेकअप कर लें अगर आपकी आंखों के आसपास काले घेरे होंगे तो आपकी आंखें खूबसूरत नहीं लगेंगी। इसलिए कंसीलर का इस्तेमाल कर डार्क सर्कल को छुपाना ना भूलें।

Credit: iStock