अनुष्का शर्मा की फेस पैक रेसिपी

Jul 16, 2021
By: Shivangi Chauhan

अनुष्का की स्किन केयर

अनुष्का शर्मा की स्किन काफी ग्‍लो करती है। त्‍वचा की केयर के ल‍िए अनुष्का होम मेड फेस पैक लगाती हैं।

Credit: Zoom

स्किन डिटॉक्सीफाई

अनुष्का अपना ग्‍लो बरकरार रखने के लिए स्किन को डिटॉक्सीफाई करती हैं जिससे त्वचा डल नहीं होती। डिटॉक्स करने से चेहरे की नमी बनी रहती है और चमक आती है।

Credit: instagram

नीम फेस पैक

अपने चेहरे पर चमक लाने के लिए अनुष्का शर्मा घर पर बने फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं। उनके इस ब्यूटी सीक्रेट का नाम नीम फेस पैक है।

Credit: instagram

हफ्ते में 2 बार लगाएं पैक

अनुष्का सप्ताह में 1-2 बार इस पैक इस्तेमाल जरूर करती हैं। इसे बनाने के लिए अनुष्मा खास 4 इनग्रीडियंट की इस्तेमाल करती हैं जो कि आसानी से घर पर मिल जाते हैं।

Credit: Istock

नीम पाउडर

पहला सबसे जरूरी इनग्रीडियंट नीम है। फेस पैक के लिए करीब 2 चम्मच नीम का पाउडर ले सकते है। अगर पाउडर नहीं है तो नीम की पत्तियों को पीस कर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Credit: Istock

गुलाब जल

नीम पाउडर के बाद इसमें 1 चम्मच गुलाब जल मिलाएं। गुलाब जल त्वचा को न सिर्फ हाइड्रेट रखता है बल्कि यह चेहरे के निखार को बढ़ाने में भी मदद करता है।

Credit: Istock

दही और दूध

फेस पैक में अब 1 चम्मच दही और थोड़ा सा दूध मिलाकर इसे तैयार करें। दही और दूध ऑयली से लेकर ड्राई स्किन के लिए काफी फायदेमंद है। इसमें लैक्टिक एसिड होता है जो पिंपल्स को दूर भगाता है।

Credit: Istock

चेहरे से गर्दन तक लगाएं

एक बाउल में इन सभी चीजों को अच्छे से मिक्स करके अनुष्का अपने चेहरे से गर्दन तक इसे अच्छी तरह से लगाती हैं। जब ये सूख जाता है तो साफ पानी से धो लेती हैं।

Credit: Istock

झाइयां-पिंपल होंगे खत्म

अनुष्का के इस बेहतरीन फेस पैक से उन्हें नैचुरल निखार मिलता है। साथ ही झाईयां, पिंपल, एक्ने जैसी समस्याओं से भी इस पैक के जरिए छुटकारा मिलता है।

Credit: instagram