आलिया भट्ट के ब्‍यूटी ट‍िप्‍स

By: Shivangi Chauhan
Jun 27, 2021

टैलेंटेड ब्‍यूटी

पर्दे पर हर अंदाज में छा जाने के अलावा आल‍िया हेल्‍दी स्‍क‍िन और बालों के ल‍िए भी चर्चा में रहती हैं।

Credit: Zoom

स्किन केयर रूटीन

आलिया की एक्टिंग से लेकर स्टाइल और ब्यूटी के सब दीवाने हैं। उनकी ग्लोइंग स्किन अक्सर सबका ध्यान खींचती है। खूबसूरती के लिए वो स्किन केयर रूटीन फॉलो करती हैं।

Credit: Facebook

हर्बल प्रोडक्ट्स

आलिया भट्ट मेकअप प्रोडक्‍ट और केमिकल का स्किन पर कम से कम उपयोग करती हैं। वो ज्यादातर हर्बल प्रोडक्ट्स चूज करती हैं।

Credit: Facebook

हर्बल फेस मास्क

आलिया भट्ट दिन की शुरुआत हर्बल फेस मास्क के साथ करती हैं। इस पैक में वो शहद, ऑरेंज पाउडर और पपीता को मिक्‍स करती हैं। पैक को 15 मिनट बाद धोकर एक्ट्रेस मॉइश्चराइजर लगाती हैं।

Credit: Twitter

बर्फ से मसाज

आलिया को अगर सोकर उठने के बाद आंखें सूजी लगती हैं तो वो बर्फ से चेहरे की मसाज जरूर करती हैं। इसके अलावा उन्हें मुल्तानी मिट्टी वाला घरेलू नुस्खा भी काफी पसंद है।

Credit: Twitter

सनस्क्रीन लगाना

आलिया कभी भी बिना सनस्क्रीन लगाए बाहर नहीं निकलती हैं। यह त्वचा को सूरज की यूवी किरणों से बचाता है। साथ ही कई हानिकारक चीजों से स्किन की रक्षा करता है।

Credit: Facebook

माइल्ड क्लींजर

आलिया घर लौटने के बाद अपने चेहरे पर माइल्ड क्लींजर का इस्तेमाल करती हैं। धूल, तेल और मेकअप से छुटकारा पाने के लिए वो क्लींजर लगाती हैं।

Credit: Facebook

मेकअप हटाना

आलिया भट्ट सोने से पहले मेकअप पूरी तरह से निकालना कभी नहीं भूलती हैं। वो सिर्फ अच्छे हर्बल फेसवॉश से चेहरा धोकर सोना पसंद करती हैं।

Credit: Twitter

वॉटर इनटेक ज्यादा

आलिया अपनी बॉडी को हाइड्रेट रखती है। वो खूबसूरत स्किन के लिए रोज खूब सारा पानी पीती हैं। जिससे बॉडी के टॉक्सिंस बाहर निकलते हैं और चेहरे पर ग्‍लो आता है।

Credit: Twitter

हेल्‍दी डाइट

अगर आलिया को बाहर नहीं जाना है तो वो मेकअप लगाने से बचती हैं। एक्ट्रेस हेल्‍दी डाइट और फ्रूट्स का सेवन रोजाना करती हैं।

Credit: Instagram

हेयर केयर

आलिया अपने बालों को हर दो दिन बाद वॉश करती हैं। शूटिंग में बिजी होने पर वो 3 दिन का भी गेप ले लेती हैं। आलिया कोशिश करती हैं कि वो कम से कम हेयर प्रोडक्ट अपने बालों में इस्तेमाल करें।

Credit: Instagram

नींद पूरी लेना

आलिया नींद के साथ कोई कंप्रोमाइज नहीं करती हैं। नींद हेल्‍थ को बेहतर बनाती है बल्कि इसका असर स्किन पर भी पड़ता है। आलिया का मानना है कि पूरी नींद लेने से चेहरा फ्रेश और ग्‍लोइंग दिखता है।

Credit: Instagram