ब्‍यूटी क्‍वीन से कम नहीं हैं ये भारतीय मह‍िला खिलाड़ी

Mar 23, 2020

By: Medha Chawla

दीपिका पल्लीकल कार्तिक

स्कवैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल ने एशियाई खेलों में स्वर्णपदक सहित कई बड़े खिताब जीते हैं। उन्हें साल 2012 में अर्जुन और 2014 में पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। उन्‍होंने क्रिकेटर दिनेश कार्तिक से शादी की है।

Credit: Twitter

सानिया मिर्जा

मां बन चुकी सानिया मिर्जा ने भारतीय महिला टेनिस को दुनिया में एक अलग पहचान दी। सानिया दुनिया की नंबर एक युगल खिलाड़ी रह चुकी हैं। इसके साथ ही 6 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकी हैं।

Credit: Instagram

मुस्कान सेठी

दिल्ली की मुस्कान सेठी भारत की पहली पेशेवर पोकर खिलाड़ी हैं। मुस्कान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

Credit: Facebook

प्राची तेहलान

प्राची भारतीय नेटबॉल और बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं। उनकी कप्तानी में 2011 में भारतीय टीम ने दक्षिण एशियाई बीच खेलों में अपना पहला पदक जीता था। वह अभ‍िनय से भी जुड़ी हैं।

Credit: Twitter

अलीशा अब्दुल्लाह

चेन्नई की रहने वाली अलीशा भारत की पहली महिला रेसर हैं। रफ्तार से दोस्ती करने वाली अलीशा ने 13 साल की उम्र से ही रेसिंग में अपने जलवे दिखाना शुरू कर दिया था।

Credit: Facebook

तानिया भाटिया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर तानिया भाटिया की खूबसूरती के लोग दीवाने हैं। विकेटकीपिंग करते हुए उनका चेहरा सबसे ज्यादा टीवी पर नजर आता है।

Credit: Instagram

स्मृति मंधाना

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर स्मृति मंधाना की पहचान खेल के साथ साथ खूबसूरती की वजह से है। उन्होंने साल 2017 विश्व कप में शतक जड़कर सुर्खियां बटोरी थीं।

Credit: Facebook

तानिया सचदेव

दिल्ली की शतरंज खिलाड़ी तानिया सचदेव के खेल के साथ-साथ लाखों लोग उनकी खूबसूरती के दीवाने हैं। साल 2005 में उन्हें महिला ग्रैंडमास्टर का खिताब मिला था। 2009 में उन्हें अर्जुन अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है।

Credit: Facebook

शर्मिला निकोलेट

शर्मिला निकोलेट ने 11 साल की उम्र में गोल्फ कोर्स पर कदम रखा था। उन्हें इंडियन गोल्फ की मारिया शारापोवा भी कहा जाता है। सोशल मीडिया में वो अपनी हॉट तस्वीरें अक्सर फैंस के साथ साझा करती हैं।

Credit: Twitter