कैटरीना कैफ की वो बातें जो उनके फैन भी नहीं जानते होंगे

Apr 22, 2020

By: Kuldeep Raghav

14 की उम्र में जीता कॉन्‍टेस्‍ट

कैटरीना कैफ ने 14 साल की उम्र में हुवई में एक ब्‍यूटी कॉन्‍टेस्‍ट जीता था। इसके साथ ही उन्‍होंने मॉडल‍िंग की दुन‍िया में कदम रखा।

Credit: Instagram

​तो 'साया' से होता डेब्‍यू

कैटरीना कैफ को महेश भट्ट ने फ‍िल्‍म साया के लिए कास्‍ट किया था लेकिन हिंदी ठीक से नहीं बोल पाने की वजह से यह फ‍िल्‍म उनके हाथ से निकल गई।

Credit: Instagram

तब Boom में आईं नजर

'साया' के हाथ से न‍िकल जाने के बाद 2003 में कैटरीना कैफ के हाथ लगी फ‍िल्‍म बूम। इस फ‍िल्‍म में अमिताभ बच्‍चन भी नजर आए थे।

Credit: Instagram

उनका असली नाम

उनका असली नाम कैटरीना टॉरकेटी है। फ‍िल्‍म बूम की प्रोड्यूसर आएशा श्रॉफ ने इंड‍ियन कनेक्‍शन के लिए उनके प‍िता का सरनेम उनके नाम के साथ जोड़ा था।

Credit: Instagram

प‍िता के नहीं करीब

कैटरीना के पिता कश्मीरी मूल के थे और उनकी ब्र‍िट‍िश मां ज्‍यादा साथ नहीं रहे। इस वजह से कैटरीना अपने प‍िता के करीब नहीं हैं।

Credit: Instagram

घर पर हुई पढ़ाई

कैटरीना की मां के काम की वजह से अपने 6 भाई-बहनों के साथ वह दुन‍िया के कई ह‍िस्‍सों में रही हैं। उनकी पढ़ाई घर पर हुई है, प्रॉपर स्‍कूल में नहीं।

Credit: Instagram

अंधेरे से लगता है डर

20011 से लेकर 2013 तक गूगल पर सर्वाधिक सर्च की जान वाली एक्ट्रेस कैटरीना को अंधेरे से काफी डर लगता है।

Credit: Instagram

कैटरीना के शौक

सलमान खान की तरह कैटरीना को पेंट‍िंग का शौक है और वह चेस भी अच्‍छा खेलती हैं।

Credit: Zoom

डब की गई आवाज

जॉन अब्राहम के साथ न्‍यू यॉर्क से पहले कैटरीना की आवाज को बूम, मैंने प्‍यार क्‍यूं किया, पार्टनर जैसी कई फ‍िल्‍मों में डब क‍िया जाता था।

Credit: Instagram

8 बार सलमान के साथ

कैटरीना ने 8 बार सलमान खान संग काम किया है। दोनों भारत, टाइगर जिंदा है, एक था टाइगर, युवराज, पार्टनर, मैंने प्‍यार क्‍यूं किया में नजर आए। बॉडीगार्ड में कैटरीना गेस्‍ट अपीयरेंस में थीं। वहीं 'हेलो' में दोनों का कैमियो था।

Credit: Instagram

माधुरी हैं फेवरेट

बॉलीवुड में माधुरी दीक्षित और काजोल उनकी फेवरेट हैं वहीं हॉलीवुड की बात करें तो वह लियोनार्डो डिकैप्रियो और जॉनी डेप की फैन हैं।

Credit: Instagram