Nov 18, 2022

क्या अब ये चुनेंगे टीम इंडिया?

Navin Chauhan

बर्खास्त हुए चेतन शर्मा

टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की 10 विकेट से करारी हार के बाद चेतन शर्मा और अन्य तीन सदस्यों वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया गया। और नए सिरे से बोर्ड ने इस पद के लिए आवेदन मंगाए हैं। ऐसे में अब कौन सा खिलाड़ी नया मुख्य चयनकर्ता बन सकता है उस पर सबकी निगाहें टिकी हैं।

Credit: Timesnow Hindi

अनिल कुंबले

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और हेड कोच रहे अनिल कुंबले कोच पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। पंजाब किंग्स के साथ उनका कार्यकाल खत्म हो चुका है। राहुल द्रविड़ के वो अच्छे मित्र हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी के साथ कर्नाटक कनेक्शन का फायदा कुंबले को मिल सकता है।

Credit: Timesnow Hindi

सुनील वाल्सन

साल 1983 की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे सुनील वाल्सन चयनकर्ता बनने की रेस में शामिल हो सकते हैं। रोजर बिन्नी अगर 1983 की विश्व कप विजेता टीम के किसी सदस्य को ये जिम्मेदारी देना चाहें तो वाल्सन को कंधों पर ये जिम्मेदारी आ सकती है।

Credit: Timesnow Hindi

अमोल मजूमदार

भारत के घरेलू क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में शुमार मुंबई के पूर्व खिलाड़ी अमोल मजूमदार टीम इंडिया के नए मुख्य चयनकर्ता बनने की दौड़ में शामिल हो सकते हैं। उन्हें घरेलू क्रिकेट में किए योगदान का पुरस्कार मुख्य चयनकर्ता के नियुक्त करके बीसीसीआई दे सकता है।

Credit: Timesnow Hindi

मोहम्मद कैफ

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ टीम इंडिया का मुख्य चयनकर्ता बनने की दौड़ में शामिल हो सकते हैं। कैफ इन दिनों किसी भी टीम से नहीं जुड़े हैं और ना ही कॉमेंट्री कर रहे हैं। इसलिए उनका नाम सुर्खियों में आ सकता है।

Credit: Timesnow Hindi

वीरेंद्र सहवाग

नजफगढ़ के नवाब वीरेंद्र सहवाग भी किसी बड़ी क्रिकेट गतिविधि से नहीं जुड़े हैं। ऐसे में उनका नाम टीम इंडिया के नए चयनकर्ता की दौड़ में शामिल हो सकता है। उनका बेवाक अंदाज ही उनकी इस पद के लिए सबसे बड़ी काबीलियत बन सकता है।

Credit: Timesnow Hindi

गौतम गंभीर

पूर्वी दिल्ली के लोकसभा सांसद गौतम गंभीर भी टीम इंडिया के नए चयनकर्ता की रेस में शामिल हो सकते हैं। हालांकि लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ बतौर मेंटोर जुड़ा होना और सांसद होना उनकी राह का रोड़ा बन सकते हैं।

Credit: Timesnow Hindi

Thanks For Reading!

Next: FIFA WC: इन 7 फुटबॉलर्स के लिए बढ़ी फैंस की धड़कनें