Sep 29, 2022

नई सिक्स हिटिंग मशीन हैं सूर्या, ये रहा सबसे बड़ा सबूत

Mohd Akram

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

भारत के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव नई सिक्स हिटिंग मशीन बन गए हैं। सूर्यकुमार ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में 33 गेंदों की नाबाद 50 रन की पारी के दौरान एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया।

Credit: AP

सूर्या बने नंबर वन

सूर्यकुमार ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 5 चौके और 3 शानदार छक्के लगाए। वह एक साल के दौरान टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा सिक्स मारने वाले क्रिकटर बन गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को पछाड़ दिया। जानिए, एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक टी20 अंतरराष्ट्रीय छक्के लगाने वाले 5 प्लेयर्स कौन हैं?

Credit: AP

सूर्या के 45 सिक्स

सूर्यकुमार साल 2022 में टी20 अंतरराष्ट्रीय में अब तक 45 छक्के उड़ा चुके हैं। सूर्यकुमार जिस अंदाज में बैटिंग कर रहे हैं, वह आने दिनों में सिक्स का पचासा कंप्लीट कर सकते हैं।

Credit: AP

​रिजवान 2021 में छाए

रिजवान ने साल 2021 में 42 सिक्स जमाए थे और वह कई महीनों तक एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा सिक्स जड़ने के मामले में टॉप पर रहे। रिजवान इन दिनों भी फॉर्म में हैं।

Credit: AP

मार्टिन गप्टिल

लिस्ट में तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल हैं, जिन्होंने 2021 में 41 छक्के ठोके थे। गप्टिल का शुमार टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे सफल बल्लेबाजों में होता है।

Credit: AP

टॉनी पाला उरा

यूगांडा के बल्लेबाज टॉनी पाला उरा का नाम भी फेहरिस्त में हैं। उन्होंने 2022 में सबसे छोटे फॉर्मेट में अभी तक 39 छक्के लगा दिए हैं।

Credit: Twitter

​मोहम्मद वसीम

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाड़ी मोहम्मद वसीम पांचवें स्थान पर हैं। उन्होंने 2022 में 38 जड़ दिए हैं।

Credit: Twitter

Thanks For Reading!

Next: क्रिकेटर संजू सैमसन की Love Story है बेहद खास, ऐसे किया था प्रपोज