Nov 16, 2022

टी20 विश्व कप 2024 में नहीं दिखेंगे ये 10 दिग्गज

Navin Chauhan

रोहित शर्मा (भारत)

टी20 विश्व कप में रिकॉर्ड आठवीं बार शिरकत करने वाले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा 2 साल बाद अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप में खेलते नहीं दिखाई देंगे। दूसरी बार सबसे छोटे फॉर्मेट में विश्व चैंपियन बनने का उनका सपना इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार के साथ टूट गया।

Credit: Timesnow Hindi

शाकिब अल हसन( बांग्लादेश)

रोहित की तरह 8वीं बार टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया में भाग लेने वाले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन 2024 के विश्व कप में खेलते नजर नहीं आएंगे। इस बार अपनी कप्तानी को वो दूसरे दौर में पहुंचाने में नाकाम रहे।

Credit: Timesnow Hindi

दिनेश कार्तिक(भारत)

टीम इंडिया के 37 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक अपने अंतराष्ट्रीय करियर का आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 में खेल चुके हैं। वो दो साल बाद टी20 विश्व कप 2024 के आयोजन से पहले संन्यास का ऐलान कर देंगे।

Credit: Timesnow Hindi

रविचंद्रन अश्विन(भारत)

रविचंद्रन अश्विन ने लंबे अंतराल के बाद टी20 टीम में वापसी करते हुए भारत के लिए लगातार दो टी20 विश्व कप खेले लेकिन अब उनके सफर का अंत हो गया है। अगले टी20 विश्व कप में वो टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे।

Credit: Timesnow Hindi

आरोन फिंच (ऑस्ट्रेलिया)

वनडे क्रिकेट को अलविदा कह चुके ऑस्ट्रेलिया के टी20 टीम के कप्तान आरोन फिंच साल 2024 के टी20 विश्व कप की टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में वो जल्दी ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

Credit: Timesnow Hindi

वान डर मर्व (नीदरलैंड)

दक्षिण अफ्रीका के लिए भी खेल चुके नीदरलैंड के 37 वर्षीय वान डर मर्व अगले टी20 विश्व कप में शायद ही खेलते नजर आएं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नीदरलैंड की यादगार जीत में अहम योगदान दिया था।

Credit: Timesnow Hindi

मोहम्मद नबी (अफगानिस्तान)

टी20 विश्व कप 2022 के तत्काल बाद कप्तानी छोड़ने का ऐलान करने वाले 37 वर्षीय मोहम्मद नबी अगले टी20 विश्व कप में शायद ही नजर आएं। इस बार उनका गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में फीका प्रदर्शन रहा।

Credit: Timesnow Hindi

मार्टिन गप्टिल( न्यूजीलैंड)

अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 36 वर्षीय कीवी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल शायद ही अगले विश्व कप में खेलते नजर आएं क्योंकि कई युवा खिलाड़ी उन्हें चुनौती दे रहे हैं। ऐसे में टी20 टीम बना रहा उनके लिए मुश्किल हो गया है।

Credit: Timesnow Hindi

मोईन अली(इंग्लैंड)

टी20 वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को अगली बार खिताब बचाने के अभियान में शायद ही मोईन अली की सेवाएं मिल पाएं। उनके खेल की धार लगातार कमजोर हो रही है। इस बार भले ही इंग्लैंड चैंपियन बना लेकिन मोईन का जादू दिखाई नहीं पड़ा।

Credit: Timesnow Hindi

पॉल स्टर्लिंग(आयरलैंड)

आयरलैंड क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार पॉल स्टर्लिंग दो साल बाद अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप में शायद ही दिखाई दें। उनके खेल में उम्र का असर दिखने लगा है और वो संन्यास की ऐलान कभी भी कर सकते हैं।

Credit: Timesnow Hindi

Thanks For Reading!

Next: MI: आखिर खिलाड़ी से रातोंरात कोच कैसे बन गए पोलार्ड