Nov 18, 2022

भारत के 5 टी20 मैच हो चुके रद्द, सिर्फ पहली बार हुआ ऐसा

Mohd Akram

​पहला टी20 रद्द

भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होना था। लेकिन वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में होने वाला पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। लगातार बारिश के कारण टॉस तक नहीं हो पाया।

Credit: Twitter

​विदेश में पहली बार

भारतीय पुरुष टीम के अब तक पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच बिना टॉस के रद्द हो चुके हैं। हालांकि, भारत का पहली बार कोई टी20 मैच विदेश में बिना टॉस के रद्द घोषित किया गया है।

Credit: Twitter

​वो पहला मुकाबला

पहली बार भारत के टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मौसम ने विलेन का किरदार साल 2012 में निभाया था। भारतीय टीम को तब विशाखापट्टनम में न्यूजीलैंड से भिड़ना था मगर टॉस के बगैर ही मैच कैंसिल हो गया।

Credit: BCCI

कीवियों से मैच रद्द

भारत का जब दूसरी मर्तबा टी20 अंतराष्ट्रीय मैच बिना टॉस के रद्द हुआ, तब भी न्यूजीलैंड टीम सामने थी। भारत का साल 2015 में कोलकाता में कीवियों के खिलाफ मुकाबला नहीं हो सका था।

Credit: PTI

​साल 2017, हैदराबाद

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2017 में बारिश की वजह से हैदराबाद में मैच आयोजित नहीं हो पाया था। यहां तक कि टॉस के लिए भी कप्तान मैदान पर नहीं उतरे।

Credit: BCCI

​धर्मशाला में धुला मैच

भारत और दक्षिण अफ्रीका का 2019 में धर्मशाला में होना वाला मैच बारिश में धुल गया था। बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना मैच रद्द घोषित करना पड़ा था।

Credit: PTI

Thanks For Reading!

Next: IND vs NZ: इन 10 खिलाड़‍ियों पर रहेंगी नजरें