By: कुलदीप राघव

मोबाइल और महंगे गैजेट पर खूब पैसा उड़ाते हैं इस राशि के जातक

Jan 21, 2023

ग्रहों की चाल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब किसी राशि पर पाप ग्रहों की दृष्टि पड़ने लगती है तो ऐसे लोग धन खर्च करने के मामले में थोड़े से लापरवाह हो जाते हैं।

Credit: BCCL

कौन से जातक करते हैं खर्चा

ज्योतिषाचार्य हरीश आज आपको उन राशियों के बारे में बता रहे हैं जो अपने मोबाइल और गैजेट पर जमकर खर्चा करते हैं।

Credit: BCCL

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों को अपने दोस्तों के साथ समय बिताना अच्छा लगता है। ये दोस्तों को खुश करने के लिए पैसों की परवाह नहीं करते हैं। इनको अकसर दोस्त मूर्ख बनाते हैं। ये महंगे गैजेट के शौकीन होते हैं और इसके जरिए ये दिखावा करते हैं।

Credit: BCCL

कर्क

कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा हैं और चंद्रमा को मन का कारक बताया गया है। इसके कारण इस राशि के जातकों के हाथ में पैसा नहीं बचता है। क्योंकि ये पानी की तरह पैसा बहाते हैं। चंद्र के राहु से प्रभावित होने के कारण ये मोबाइल या गैजेट में पैसा खर्च करते हैं।

Credit: BCCL

सिंह

सिंह के जातकों को महंगे मोबाइल और गैजेट का शौक है। ये हमेशा यूनिक गैजेट को पसंद करते हैं और उसे खरीदते हैं। ये मोबाइल और गैजेट में जमकर पैसा खर्च करते हैं।

Credit: BCCL

तुला

तुला राशि के जातकों को घूमना, शॉपिंग पसंद हैं। ये राशि भी मोबाइल और गैजेट के लिए पागल होती है। इन्हें लग्जरी लाइफ पसंद आती है। लिहाजा ये दिखाने के लिए महंगे मोबाइल फोन जरूर खरीदते हैं।

Credit: BCCL

कन्या

कन्या राशि के जातक भी दिखावे के लिए पैसा खर्च करते हैं। हालांकि ये अपना स्टेट्स दिखाने के लिए गैजेट और महंगे मोबाइल पर पैसा खर्च करते हैं। ये गैजेट को लेने से पहले कई बार उसके बारे में रिसर्च करते हैं।

Credit: BCCL

कुंभ

कुंभ राशि के स्वामी शनि देव हैं. ये खर्चा कम करते हैं। लेकिन दिखावे के लिए कुछ भी कर सकते हैं। शनि जब चंद्रमा या राहु-केतु के संपर्क में आते हैं तो इस राशि के जातक पैसा खर्च करने लगते हैं।

Credit: BCCL

ज्योतिषाचार्य

ज्योतिषाचार्य हरीश चंद्र तिवारी बताते हैं कि मीन राशि के जातक भी अपने शौक के पूरा करने के लिए मोबाइल और गैजेट में पैसा खर्च करते हैं। ये लोग दिखावा ज्यादा करते हैं। खासतौर पर जब ये राहु के संपर्क में आते हैं।

Credit: BCCL

इस स्टोरी को देखने के लिए थॅंक्स

Next: किन्नर के पैर छूकर जरूर करें ये काम, कभी किसी के आगे नहीं फैलाना पड़ेगा हाथ

ऐसी और स्टोरीज देखें