Jan 4, 2023

BY: मेधा चावला

ऐसे बनाएं टेस्‍टी दूध वाली Coffee, ब‍िना मशीन के ही आएगा कैफे वाला स्‍वाद

कॉफी बनाना है बड़ा आसान

अपनी सुबह की शुरुआत या लेट लाइट क्रेविंग को दूर करने के लिए कॉफी बहुत ही अच्छा और इफेक्टिव ऑप्शन है। न केवल असरदार बल्कि इसको बनाना भी बड़ा ही आसान है।

Credit: iStock

कॉफी बनाने के हैं बहुत तरीके

कॉफी बनाने की बहुत सारी अलग अलग रेसिपीज होती है। आप कैलोरी कम लेना चाहते हैं, तो ब्लैक कॉफी, या कैफे स्टाइल की कैपचीनो या फ्रेपे भी बना सकते हैं।

Credit: iStock

क्‍या चाह‍िए होगा

घर पर बेहतरीन कॉफी बनाने के लिए कॉफी पाउडर, पानी, दूध, शक्कर लेना है। और केवल 5 से 10 मिनट में बेहतरीन गरमा गरम कॉफी तैयार हो जाएगी।

Credit: iStock

इन स्टेप्स को करें फॉलो

1 चम्मच कॉफी पाउडर लें, उसमें 2 चम्मच शक्कर और 1 चम्मच गर्म पानी मिलाएं। फिर इसमें आधा कप गर्म दूध मिला दें, अच्छे से मिक्स कर कर उबाल लें बस आपकी कॉफी तैयार है।

Credit: iStock

सिंपल कॉफी को ऐसे बनाएं टेस्टी

कॉफी पाउडर, शक्कर और थोड़ा सा गर्म पानी मिलाने के बाद। करीब 2 से 3 मिनट के लिए इन तीनों को बहुत अच्छे से तब तक मिक्स करें जब तक शक्कर गल न जाएं। और ऐसा करने के बाद ही दूध डालें। स्वाद और उभर कर आएगा।

Credit: iStock

कॉफी पाउडर के साथ ये एड करें

एक्स्ट्रा स्ट्रांग और टेस्टी फ्लेवर के लिए कॉफी पाउडर के साथ कोको पाउडर भी एड कर सकते हैं। इससे फोम भी आएगा और कॉफी को स्वाद भी कमाल लगेगा।

Credit: iStock

ये कॉफी पाउडर करें ट्राई

बेस्ट कॉफी बनाने के लिए नेसकेफे या ब्रू के कॉफी पाउडर के साथ आप रॉ कॉफी बीन्स को यूज करके अपना कॉफी पाउडर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Credit: iStock

कैफे स्टाइल टेस्टी कॉफी है तैयार

बस इन ईजी स्टेप्स को फॉलो करके आप बहुत ही कम समय में एनर्जेटिक ड्रिंक तैयार कर लेंगे। गरमा गर्म कॉफी को आप बिस्किट या कुकीज के साथ सर्व कर सकते हैं।

Credit: iStock

इस स्टोरी को देखने के लिए थॅंक्स

Next: DEEPIKA PADUKONE के साड़ी लुक्स, संक्रांत‍ि पर पहनें ये Saree

ऐसी और स्टोरीज देखें