Jan 9, 2023

BY: मेधा चावला

सलवार सूट और लहंगे के साथ कैसे पहनें दुपट्टा, देखें Draping Style Ideas

वन साइड फॉलिंग दुपट्टा

किसी भी स्टाइल की सलवार कुर्ती के साथ, एक तरफ से फॉलिंग दुपट्टा बहुत ही एलिगेंट लगता है। ओपन स्टाइल में आप भी किसी भी तरह के दुपट्टे को इस तरह वियर कर सकती हैं।

Credit: Instagram

फ्री फॉलिंग दुपट्टा

करिश्मा कपूर जैसा टू शोल्डर फ्री फॉलिंग ड्रेप भी बहुत क्लासी लुक देता है। सफेद अनारकली के साथ करिश्मा ने पर्पल बनारसी स्टाइल दुपट्टा कैरी किया है। फॉर्मल पार्टीज से लेकर शादी तक में भी आप इस स्टाइल में दुपट्टा ले सकती हैं।

Credit: Instagram

रोलिंग ड्रेप

प्रिंसेस लुक के लिए दुपट्टे को पीछे की तरफ रोल करने वाला ये स्टाइल बेस्ट है। सरवार कमीज ही नहीं आप लहंगा चोली के साथ भी इस स्टाइल को पिक कर सकती हैं। इस ड्रेप में आप दुपट्टा लूज और टाइट दोनों रख सकती हैं।

Credit: Instagram

शॉल स्टाइल दुपट्टा

शॉल जैसे दुपट्टे को कैरी करने वाला स्टाइल भी काफी एथनिक और आई कैची लुक देता है। सिंपल कुर्ती के साथ हैवी वर्क वाला दुपट्टा कैरी करते वक्त ये ड्रेपिंग स्टाइल जरूर ट्राई करें।

Credit: Instagram

ओवर द नेक ड्रेप

दुपट्टे को अनन्या पांडे जैसे एक्सेसरी की तरह भी स्टाइल कर सकते हैं। इस ड्रेपिंग तकनीक से आपकी ड्रेस छुपेगी भी नहीं जिससे आपका और आपके अटायर दोनों का लुक बहुत खिल कर आएगा।

Credit: Instagram

प्लीटेड वन साइड फॉलिंग

एक साइड से प्लीट्स स्टाइल में टक किया हुआ और दूसरी तरफ से फॉल स्टाइल का ड्रेपिंग पैटर्न काफी अट्रैक्टिव लुक दे रहा है। आप इसको दोनों तरफ से ऊपर शोल्डर पर टक करके भी वियर कर सकती हैं।

Credit: Instagram

केप स्टाइल ड्रेप

कृति सेनन जैसा सिंपल केप स्टाइल ड्रेप हर सलवार कुर्ती सेट के साथ काफी सूट करेगा। ऐसा स्टाइल आप किसी भी ओकेजन पर पिक कर सकती हैं। आपको बस दोनों कंधों पर दुपट्टे को टक करना है। या फिर बैक साइड में पिन अप करके फ्री भी छोड़ सकते हैं।

Credit: Instagram

दुपट्टा विद बेल्ट

ड्रेस अनारकली हो, पटियाला, शरारा या फिर कोई भी दुपट्टे को बेल्ट के साथ वियर करना हर आउटफिट पर स्टाइलिश लुक देता है। साथ ही इससे सोफेस्टिकेटेड लुक ही नहीं बल्कि दुपट्टा संभालने की टेंशन भी खत्म हो जाती है।

Credit: Instagram

वन शोल्डर फॉलिंग दुपट्टा

जल्दी से रेडी होना है और एलिगेंट भी दिखना है। तो ऐसे में वन शोल्डर वाला फॉलिंग ड्रेप बहुत अच्छी चॉइस है। बस एक साइड से ओपन दुपट्टे को टक कीजिए और उसे लहराने दिजिए, काफी प्यारा लगेगा।

Credit: Instagram

हेड कवरिंग ड्रेप

पल्लू स्टाइल में सिर ढंकने वाला ये दुपट्टा ड्रेपिंग स्टाइल पूजा या शादियों में जाने के लिए अच्छा ऑप्शन है। एक तरफ से फॉल रखकर दूसरे को शोल्डर पर आसानी से पिन अप कर लिजिए बहुत रॉयल लुक आएगा।

Credit: Instagram

रिस्ट टक दुपट्टा

अदिती राव हैदरी का ये दुपट्टा ड्रेपिंग पैटर्न भी बहुत चार्मिंग लुक दे रहा है। आपको बस एक साइड फ्री फॉलिंग स्टाइल में दुपट्टा लेना है और पीछे की तरफ से दुपट्टे का दूसरा सिरा कलाही में पिन अप कर लेना है या बांध लेना है।

Credit: Instagram

इस स्टोरी को देखने के लिए थॅंक्स

Next: Delhi के Haunted Places, जहां दिन में जाने पर भी छूट जाएंगे पसीने

ऐसी और स्टोरीज देखें