Nov 9, 2022

गंभीर बीमारी से जूझे ये 8 TV सेलेब, अनुपमा-TKSS के स्टार भी हैं शामिल

Shivangi Chauhan

शमा सिकंदर

शमा काफी टाइम से बाइपोलर डिसऑर्डर से जूझ रही हैं और उनका अमेरिका में इलाज चल रहा है। बाइपोलर डिसऑर्डर एक मूड डिसऑर्डर है जो मस्तिष्क में केमिकल इंबैलेंस के कारण होता है।

Credit: Intagram

सुमोना चक्रवर्ती

सुमोना ने खुलासा किया था कि वह 2011 से एंडोमेट्रियोसिस से जूझ रही हैं। यह एक ऐसी स्थिति है जहां टिशूज गर्भाशय के बाहर बड़े होते हैं। ये बीमारी व्यक्ति के मूड और इमोशनल हेल्थ को प्रभावित करती है।

Credit: Intagram

देवोलीना भट्टाचार्जी

देवोलीना को बिग बॉस 15 के दौरान चोट लग गई थी। इससे उन्हें तंत्रिका डीकंप्रेसन सर्जरी से गुजरना पड़ा। इसके बाद एक्ट्रेस कुछ समय के लिए वॉकर पर थीं। उनके एल3 और एल4 में चोट लग गई थी।

Credit: Intagram

वाहबिज दोराबजी

वाहबिज ने 2015 में कहा था कि वह हाइपोथायरायडिज्म से जूझ रही थीं। इस स्थिति के कारण उन्हें कई प्रोजेक्ट से बाहर कर दिया गया था। वह पूरे एक साल से अस्वस्थ थीं।

Credit: Intagram

रोज होता था ब्लड टेस्ट

वाहबिज दोराबजी ने बताया कि वह नियमित ब्लड टेस्ट के लिए रोज जाती नहीं थी। ये ऐसी बीमारी थी कि रोजाना टेस्ट के बाद भी उनकी कंडीशन का कभी पता नहीं चल सका।

Credit: Intagram

रश्मि देसाई

रश्मि देसाई ने 2019 में मीडिया को बताया कि उन्हें सोरायसिस का पता चला था। यह एक त्वचा की स्थिति है। उसे ठीक होने में काफी समय लगा।

Credit: Intagram

बढ़ गया था वजन

रश्मि देसाई स्टेरॉयड पर थी जिसके कारण उसका वजन काफी बढ़ गया था। इस बीमारी से बाहर निकलने के लिए रश्मि ने खुद पर बहुत काम किया है।

Credit: Intagram

पारस कलनावत

पारस दोनों घुटनों में स्पोंडिलोसिस और मांसपेशियों में खिंचाव की बीमारी से जूझ रहे हैं। झलक दिखला जा 10 में काम करते वक्त एक्टर को इस बीमारी के बारे में पता चला है।

Credit: Intagram

सुनील ग्रोवर

कॉमेडियन की तीनों कोरोनरी आर्टरी में ब्लॉकेज था। इस बात का पता तब चला जब उन्हें दिल का दौरा पड़ा। उनकी बाईपास सर्जरी हुई और वे अब सही हो रहे हैं।

Credit: Intagram

Thanks For Reading!

Next: तलाकशुदा मर्दों की दुल्हन बनीं ये बॉलीवुड हसीनाएं, देखें लिस्ट