Oct 22, 2022

यूपी के इन सरकारी विभागों में नौकरी का शानदार मौका

अंकिता पांडे

यूपी में नौकरी का मौका

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बेहतरीन अवसर है। यूपी के विभिन्न सरकारी विभागों में बंपर भर्ती निकली है। कक्षा 10वीं और 12वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट अभ्यर्थी भी यूपी में इन नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Credit: iStock

यूपीपीसीएल में भर्ती

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने असिस्टेंट अकाउंटेंट के 186 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। ‌ इसके लिए 8 नवंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Credit: iStock

यूपी मेट्रो में निकली भर्ती

यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (UPMRC) में असिस्टेंट मैनेजर, जूनियर इंजीनियर, अकाउंट असिस्टेंट और ऑफिस असिस्टेंट के 142 पदों पर भर्ती की जानी है। अभ्यर्थी 1 नवंबर से 30 नवंबर 2022 तक अप्लाई कर सकेंगे। इसके लिए 590 रुपए शुल्क जमा करना होगा।

Credit: iStock

जूनियर असिस्टेंट के पद खाली

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने जूनियर असिस्टेंट के 1262 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगें हैं। यूपी पीईटी पास अभ्यर्थी 21 नवंबर से 14 दिसंबर 2022 तक upsssc.gov.in पर अप्लाई कर सकते हैं।

Credit: iStock

यूपी पुलिस में नौकरी

उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ने कांस्टेबल के 534 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थी 31 अक्टूबर तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए 400 रुपए शुल्क जमा करना होगा।

Credit: iStock

यूपी वन दरोगा के लिए करें अप्लाई

उत्तर प्रदेश में वन‌ दरोगा के 701 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। अभ्यर्थी upsssc.gov.in पर 6 नवंबर 2022 तक अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आयु 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए।

Credit: iStock

मोहर्रिर पदों पर भर्ती

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने मोहर्रिर के 92 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। 12वीं पास अभ्यर्थी upsssc.gov.in पर 29 अक्टूबर से 18 नवंबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Credit: iStock

12वीं पास के लिए नौकरी

यूपी में 4500 से अधिक सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में क्लर्क के 1621 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए 12वीं पास अभ्यार्थियों को आवेदन पत्र डाक से 27 अक्टूबर तक भेजना होगा।

Credit: iStock

पंचायत सचिव का नोटिस जल्द

उत्तर प्रदेश में ग्राम पंचायत सचिव के लगभग 3000 पदों पर भर्ती की जानी है। इसके लिए नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जाएगा। ‌जिसके बाद योग्य अभ्यर्थी तय समय के अंदर आवेदन कर सकेंगे।

Credit: iStock

Thanks For Reading!

Next: बैट्समैन ही नहीं जादूगर भी हैं Shreyas Iyer, जानें कहां तक की है पढ़ाई