मोबाइल यूजर्स ने कर दी ये गलतियां, तो खाली होगा बैंक अकाउंट

Dimple Alawadhi

Nov 14, 2022

आपके साथ भी हो सकता है फ्रॉड

देश में Bank Fraud के मामले काफी बढ़ गए हैं। पलक झपकते ही कब लोगों का मोबाइल हैक हो जाता है और उन्हें लाखों की चपत लग जाती है पता ही नहीं चलता।

Credit: iStock

कैसे सेफ रखें अपने पैसे?

अगर आप भी बैंक अकाउंट में अपने पैसे सेफ रखना चाहते हैं तो कुछ बातों का खास ध्यान रखें। अगर इन्हें नजर अंदाज किया तो आपको नुकसान हो सकता है।

Credit: iStock

अनजाने लिंक पर ना करें क्लिक

कई लोग मोबाइल पर किसी अंजान लिंक पर क्लिक कर देते हैं। लेकिन आपको इससे बचना चाहिए क्योंकि ये लिंक जालसाजों की ओर से तैयार किए जाते हैं।

Credit: iStock

ऑफर्स के जाल में न फंसे

आजकल कई लोग ऑफर्स के जाल में फंस जाते हैं। लोगों को ईमेल या मैसेज पर ऑफर्स के लिंक फॉरवर्ड किया जाते हैं। लेकिन इन लिंक पर क्लिक करने से बचें।

Credit: iStock

हर किसी से न करें दोस्ती

कई लोग सोशल मीडिया पर काफी समय बिताते हैं। लेकिन आपको सोशल मीडिया पर हर किसी को दोस्त नहीं बनाना चाहिए। असल में ये लोग जालसाज होते हैं और दोस्ती की आड़ में फ्रॉड करते हैं।

Credit: iStock

ऐप डाउनलोड करते समय हो जाएं सावधान

अपने फोन में कोई भी नई ऐप चलाने से पहले चेक कर लें कि आपसे किस चीज की परमिशन मांगी जा रही है। ध्यान दें कहीं आप कोई गोपनीय जानकारी या एक्सेस न मांग ले।

Credit: iStock

तुरंत करें ये काम

अगर आपने कोई नई ऐप डाउनलोड की है, जो आपसे आपकी पर्सनल डिटेल मांगे, तो तुरंत उस ऐप को डिलीट कर दें। ज्यादा सावधानी के लिए ऐप डाउनलोड करने से पहले ही उसका रिव्यू पढ़ लें।

Credit: iStock

इस स्टोरी को देखने के लिए थॅंक्स

Next: कहीं कैंसिल तो नहीं हो गई है ट्रेन? ऐसे करें चेक

ऐसी और स्टोरीज देखें