Nov 16, 2022

लो आ गई.. भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, कीमत 5 लाख से भी कम

Anshuman Sakalley

4.79 लाख रुपये कीमत

पीएमवी इलेक्ट्रिक द्वारा लॉन्च की गई ईएएस-ई इलेक्ट्रिक कार देश की सबसे छोटी ईवी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत कीमत महज 4.79 लाख रुपये है.

Credit: PMV-Electric

शुरुआती ग्राहकों को फायदा

पीएमवी ने ये खास कीमत पहले 10,000 ग्राहकों के लिए रखी है. बता दें कि पहले ही इस कार के लिए कंपनी ने 6,000 के आस-पास बुकिंग्स हासिल कर ली हैं.

Credit: PMV-Electric

सिर्फ 2,000 रुपये में होगी बुक

स्मॉल साइज की इस ईवी में दिलचस्पी रखने वाले ग्राहक इसे 2,000 रुपये देकर बुक कर सकते हैं. ये दिखने में काफी क्यूट सी इलेक्ट्रिक कार है जो पैसा वसूल है.

Credit: PMV-Electric

दिखने में काफी खूबसूरत

पीएमवी की ये इलेक्ट्रिक कार दिखने में काफी खूबसूरत है और पहली नजर में किसी खिलौने जैसी नजर आती है. इसे अगले हिस्से में एलईडी लाइट बार दिया गया है.

Credit: PMV-Electric

सिंगल चार्ज में कितना चलेगी

कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में इस इलेक्ट्रिक कार को 200 किमी तक चलाया जा सकता है, वहीं कंपनी ने ये भी बताया है कि ईवी कम से कम 120 किमी रेंज देगी ही.

Credit: PMV-Electric

पैसा वसूल स्टाइल और डिजाइन

पीएमवी इलेक्ट्रिक कार का अगला और पिछला हिस्सा आकर्षक है, वहीं इसका साइड प्रोफाइल भी जोरदार है. अलॉय व्हील्स के साथ इस कार का स्टाइल और डिजाइन पूरी तरह पैसा वसूल है.

Credit: PMV-Electric

70 किमी/घंटा है टॉप स्पीड

पीएमवी इलेक्ट्रिक कार की टॉप स्पीड 70 किमी/घंटा है और इसमें लगा बैटरी पैक कुल 13 एचपी और 50 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

Credit: PMV-Electric

तीन लोगों की बैठक व्यवस्था

इस ई-कार के अंदर दो वयस्कों को एक बच्चे के बैठने की पर्याप्त जगह दी गई है. अगर अपकी फैमिली न्यूक्लियर है तो ये आपके लिए बहुत अच्छी डील साबित हो सकती है.

Credit: PMV-Electric

स्टीयरिंग पर मिले कंट्रोल

कीमत कम होने पर भी इसके फीचर्स के साथ कोई समझौता नहीं किया गया है. इस कार के केबिन में स्टीयरिंग व्हील पर कई सारे कंट्रोल्स दिए गए हैं.

Credit: PMV-Electric

टचस्क्रीन सिस्टम और डिजिटल क्लस्टर

पीएमवी ने ई-कार के केबिन में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लेकर डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स दिए हैं. इसके अलावा खूब सारे अन्य फीचर्स से ये कार लैस है.

Credit: PMV-Electric

Thanks For Reading!

Next: चलता-फिरता महल है मुकेश अंबानी की आलीशान वैनिटी वैन