स्कूटर के साथ भी मिलेगा एयरबैग, बचेंगी लाखों जिंदगियां

Nov 8, 2022
By: Anshuman Sakalley

एयरबैग जैकेट भी कारगर

सेफ्टी सॉल्यूशंस उपलब्ध कराने वाली इस कंपनी ने राइडर्स की सुरक्षा के लिए एयरबैग जैकेट भी तैयार किया है. ये दो-पहिया चालकों के लिए काफी कारगर साबित होगा.

Credit: Twitter

हेलमेट में भी लगाया एयरबैग

ऑटोलिव द्वारा हेलमेट के अंदर भी एयरबैग की व्यवस्था की गई है. पहले से ही हेलमेट लोगों की जान बचाने के काम आता है, एयरबैग के बाद मामूली चोटें भी नहीं आएंगी.

Credit: Twitter

कार के लिए विंडस्क्रीन एयरबैग

पैदल यात्रियों और टू-व्हीलर चालकों की सुरक्षा के लिए कारों पर भी बेहतर सुरक्षा उपकरण होने चाहिए. इसीलिए ऑटोलिव ने कारों की विंडस्क्रीन के लिए एयरबैग पेश किया है.

Credit: Twitter

राइडर्स के लिए बहुत सेफ

स्कूटर्स पर एयरबैग लगाने से दो-पहिया वाहन चालकों के लिए यात्रा काफी सेफ हो जाती है. बहुत बड़ी संख्या में लोगों की जान इस एयरबैग से बचाई जा सकती है.

Credit: Twitter

मोटरसाइकिल के लिए भी एयरबैग

भारतीय सड़कों पर बड़ी संख्या में बाइक चलाने वाले लोग सड़क दुर्घटनाओं में अपनी जान गंवाते हैं. बाइक के लिए इस एयरबैग से मौत के आंकड़े में बड़ी कमी लाई जा सकती है.

Credit: Twitter

रियर विंडस्क्रीन एयरबैग

पीछे से बाइक सवार जब कार को टक्कर मारते हैं तो ये रियर विंडस्क्रीन एयरबैग उन्हें गंभीर रूप से घायल होने या जान गंवाने से बचाता है.

Credit: Twitter

कैसे खुलता है ये एयरबैग

स्कूटर पर चल रहे शख्स ने अगर ऑटोलिव का ये एयरबैग लगवाया हुआ है जो सामने से टक्कर के दौरान ये खुल जाता है. इससे यात्री के सामने एक गुब्बारा खुलता है.

Credit: Twitter

कारों के लिए अलग से एयरबैग

कार निर्माता पहले से अपनी गाड़ियों में कई सारे एयरबैग्स मुहैया कराने लगी हैं. लेकिन यात्री से यात्री के सिर को टकराने से रोकने का विकल्प ये कंपनी लेकर आई है.

Credit: Twitter

इस स्टोरी को देखने के लिए थॅंक्स

अगली स्टोरी: सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, लाजवाब है इसका विंटेज लुक

ऐसी और स्टोरीज देखें