BHU के संस्कृत विभाग में हुई मुस्लिम प्रोफेसर की नियुक्ति, विरोध में छात्र 9 दिनों से कर रहे धरना प्रदर्शन

वाराणसी समाचार
Updated Nov 15, 2019 | 23:39 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

BHU Student protest: बीएचयू में संस्कृत विभाग के छात्रों ने संस्कृत के लिए मुस्लिम प्रोफेसर की नियुक्ति के खिलाफ वीसी के लॉज के बाहर 9 दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

BHU News
बीएचयू में छात्रों का प्रदर्शन  |  तस्वीर साभार: Times Now

वाराणसी : बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के छात्रों ने संस्कृत विषय के लिए मुस्लिम प्रोफेसर की नियुक्ति किए जाने के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया है। छात्रों के इस विरोध पर यूनिवर्सिटी का कहना है कि यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (यूजीसी) के नियमों के अनुरूप ही प्रोफेसर का प्लेसमेंट किया गया है।

बीएचयू में संस्कृत विद्या धर्म विग्यान फैकल्टी के छात्रों ने वीसी लॉज के बाहर करीब 9 दिनों से धरने पर बैठे हैं और वे लगातार नारेबाजी कर रहे हैं। संस्कृत विभाग में मुस्लिम प्रोफेसर की नियुक्ति के खिलाफ वे विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों का दावा है कि विषय की प्रकृति के मुताबिक केवल हिंदू, सिख, जैन और बुद्धिस्ट टीचर को ही इसे पढ़ाने की अनुमति दी जा सकती है।

बीएचयू प्रशासन ने हालांकि लिखित बयान जारी कर साफ कर दिया है कि असिस्टेंट प्रोफेसर फिरोज खान की नियुक्ति यूजीसी के नियमों के मुताबिक ही की गई है और इसे रद्द नहीं किया जा सकता है।

विरोध प्रदर्शन पर बैठे छात्र बेहद यूनिवर्सिटी के वीसी के खिलाफ बेहद भड़काउ नारे लगाते हुए नजर आ रहे हैं। 'महामना का ये अपमान नहीं सहेंगे नहीं सहेंगे।' 'छात्र हितों का हनन हुआ तो खून बहेगा सड़कों पर।' 'कुलपति तेरी तानाशाही नहीं चलेगी।' छात्रों ने अपने हाथों में पोस्टर भी ले रखे हैं जिस पर लिखा है 'फिरोज हमें स्वीकार नहीं'। इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आई है जिसमें छात्र कुछ इस तरह के भड़काउ नारे लगाते हुए नजर आ रहे हैं।

 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर