BHU: साउथ कैम्पस से RSS का झंडा हटाने के खिलाफ दर्ज हुई थी FIR, डिप्टी चीफ प्रॉक्टर ने दिया इस्तीफा

वाराणसी समाचार
Updated Nov 16, 2019 | 00:06 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

BHU South Campus: मिर्जापुर स्थित बीएचयू साउथ कैम्पस के डिप्टी चीफ प्रॉक्टर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन पर कैम्पस में लगे आरएसएस के झंडे को हटाए जाने के खिलाफ FIR दर्ज कर दिया गया था।

BHU South campus
बीएचयू साउथ कैम्पस  |  तस्वीर साभार: Times Now

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के वाराणासी में स्थित बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के साउथ कैंपस के डिप्टी प्रॉक्टर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बीएचयू का साउथ कैंपस मिर्जापुर में स्थित ह। बीएचयू के साउथ कैंपस से आरएसएस का झंडा हटाने के खिलाफ उन पर एफआईआर दर्ज कर दिया गया था जिसके बाद ही प्रॉक्टर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।  

डिप्टी चीफ प्रॉक्टर किरण दामले ने कैंपस के अंदर ही बने स्टेडियम में स्थित आरएसएस शाखा के पास जमा हुए छात्रों को वहां से हटाने के बाद उन्होंने ग्राउंड में ही लगाए गए आरएसएस के झंडे को भी हटा दिया था। 

डिप्टी चीफ प्रॉक्टर किरण दामले के द्वारा आरएसएस का झंडा हटाए जाने के विरोध में छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया और उन्होंने प्रॉक्टर के हटाए जीने की मांग करने लगे। उनकी इस मांग को स्थानीय विधायक ने भी समर्थन दिया। 

बाद में किरण दामले के खिलाफ आरएसएस का झंडा हटाए जाने और उसका अपमान करने के आरोप में एफआईआर भी दर्ज कराई गई। डिप्टी प्रॉक्टर ने कहा कि उन्होंने सिर्फ इसलिए ग्राउंड से झंडा हटाया था क्योंकि उन्हें लगा था कि ये किसी भी शिक्षण संस्थान या यूनिवर्सिटी के नियमों के खिलाफ है। एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद डिप्टी चीफ प्रॉक्टर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर