Varanasi में India-Pak मैच के बाद BHU में बवाल! आपस में भिड़े दो छात्र गुट, कई चोटिल

Varanasi News: भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच के बाद बीएचयू में छात्रों के दो गुट आमने-सामने हो गए। दोनों गुटों में झड़प हो गई। इसके बाद पुलिस को मामले को शांत करवाना पड़ा।

BHU clashes over India's defeat in Asia Cup
एशिया कप में भारत की हार पर बीएचयू में मारपीट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बीएचसी के बिरला सी एवं लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास के छात्रों में मारपीट
  • छात्रों के दोनों गुटों के बीच जमकर चले लाठी-डंडा और लात-घूंसे चले
  • पथराव होने की वजह से आधा दर्जन छात्र घायल हो गए

Varanasi BHU Students Clash: एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार की रात हुए मैच के बाद बीएचयू कैंपस में छात्र आपस में भिड़ गए। क्रिकेट मैच का परिणाम आने के बाद विश्वविद्यालय के बिरला सी एवं लाल बहादुर शास्त्री (एल बी एस) छात्रावास के छात्रों के दो गुट आमने-सामने हो गए। दोनों गुटों के बीच जमकर लाठी-डंडे और लात-घूंसे चले। इसके बाद दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया। इसमें आधा दर्जन से अधिक छात्र घायल हो गए। घायल छात्रों का इलाज बीएचयू के ट्रामा सेंटर में करवाया गया।

इधर, मारपीट से क्षुब्ध लाल बहादुर शास्त्री (एलबीएस) छात्रावास के छात्र कैंपस में धरने पर बैठ गए। देर रात तक छात्र धरने पर बैठे रहे। इसके बाद पुलिस उन्हें मनाने में लगी। काफी मान-मनौव्वल के बाद छात्र माने। आरोप है कि गाली-गलौज के बाद बीरला-सी में रह रहे बीपीएड के छात्र हाथों में लाठी-डंडा, रॉड-हॉकी लेकर लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास में घुस आए थे। हॉस्टल के अंदर उनको जो छात्र मिला, उसे दौड़ा-दौड़ा कर बेरहमी से पीटा गया। 

मैच में भारत की हार के बाद हुई छींटाकशी

एशिया कप में पाकिस्तान से 5 विकेटों से भारत की हार के बाद बिरला सी और लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास के छात्रों में छींटाकशी शुरू हो गई थी। दोनों ओर से विवाद बढ़ा और बात तू-तू, मैं-मैं से मारपीट तक पहुंच गई। दोनों ओर से जमकर लाठी-डंडे और लात-घूंसे चले। इससे कैंपस में अफरा-तफरी की स्थिति पैदा हो गई। पुलिस ने रात भर कैंपस में गश्त की। ताकि कैंपस में शांति बहाल रहे। वहीं, विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि, पुलिस के माध्यम से दोनों छात्रावासों के छात्रों के बीच मारपीट होने की जानकारी मिली है। प्रॉक्टर से मामले की जांच कर रिपोर्ट मांगी गई है। इस मारपीट की घटना में जो भी छात्र दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ विश्वविद्यालय प्रशासन कार्रवाई करेगा।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर