Varanasi News: वाराणसी वासियों को बड़ी राहत, बिजली बिल और मीटर की समस्या के लिए नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर, ऐसे होगा समाधान

Electricity Bill And Meter: वाराणसी के बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। उपभोक्ताओं को अब बिजली बिल और मीटर की समस्या के लिए अधिकारियों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। राज्य मंत्री रविंद्र जायसवाल ने समाधान दिवस आयोजित करने के निर्देश दिए हैं।

agra
मुख्य बातें
  • वाराणसी में समाधान दिवस का होगा आयोजन
  • बिजली बिल और मीटर की समस्या का होगा समाधान
  • उपभोक्ताओं को अब अधिकारियों के नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर

Varanasi News:वाराणसी में बिजली बिल और मीटर संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारियों के चक्कर काटकर थक चुके उपभोक्ताओं के लिए यह अच्छी खबर है। अब उपभोक्ताओं को विभागों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। बिजली विभाग सभी समस्याओं के लिए अब हर सोमवार को समाधान दिवस आयोजित करेगा। इस समाधान दिवस में सभी समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा। राज्य मंत्री रविंद्र जायसवाल ने विभाग के अधिकारियों को इस मामले पर सख्त निर्देश दिए हैं। ऐसे में अपनी समस्याओं को लेकर परेशान रहने वाले उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलेगी।

दरअसल, गुरुवार को राज्य मंत्री रविंद्र जायसवाल ने सर्किट हाउस में बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान मंत्री ने खराब ट्रांसफार्मर को दो घंटे में बदलने का भी निर्देश दिया।

एसडीओ, जेई, एई को मोबाइल बंद ना करने की हिदायत

अधिकारियों से ट्रिपिंग से निजात के लिए रोड मैप बनाने के लिए कहा गया है। साथ ही सख्त निर्देश दिए गए हैं कि क्षेत्र के एसडीओ, जेई, एई मोबाइल बंद ना करें। इस दौरान व्यापारियों को बिजली सुरक्षा की एनओसी लेने में आ रही दिक्कतों को देखकर ऑनलाइन व्यवस्था अपनाने का भी निर्देश दिया है। साथ ही बांस बल्ली बदलकर उन्हें सुव्यवस्थित कराने के निर्देश भी दिए हैं।

करोड़ों रुपये से बदले जा रहे ट्रांसफार्मर, लेकिन समस्या बरकार

वहीं, रोस्टिंग फ्री 24 घंटे बिजली आपूर्ति के बीच लोकल फॉल्ट बिजली विभाग के लिए चुनौती बनती जा रही है। करोड़ों रुपयों से बदले जा रहे तार और अधिक क्षमता वाले ट्रासंफार्मर लगने के बावजूद समस्या जस की तस है। छोटे-छोटे फॉल्ट को ठीक करने में विभाग को घंटों का समय लग रहा है। इस बीच कबीर नगर स्टेशन पर तारों और फीडर में आई समस्या को ठीक करने के लिए शाम चार से 5.15 बजे तक करीब सवा घंटे की कटौती की गई। इसके अलावा लोकल फॉल्ट के नाम पर 10 से 15 मिनट के लिए करीब पांच बार की कटौती हुई। 

बिजली कटौती से लोग हुए परेशान

तुलसी नगर निवासी अभिषेक शुक्ल ने बताया कि दिन में 10 से 15 मिनट की पांच बार कटौती की गई। वहीं लोहता समते ग्रामीण क्षेत्रों में भी यही हाल रहा। आईटीआई उपकेंद्र के आदित्य नगर में हीट और ओवरलोड के चलते ट्रांसफार्मर का डीओ उड़ने से दोपहर 12.05 से 12.35 बजे तक करीब आधे घंटे की कटौती की गई। लोकल फॉल्ट के चलते उपकेंद्र से पिछले 24 घंटे में 15-15 मिनट की करीब आठ बार कटौती की गई। जिसके चलते विश्वकर्मा नगर, गौतम नगर, चितईपुर, अवलेशपुर, सुसवाही में लोगों को परेशानी हुई। 


 

 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर