Viral Video: 12 साल के लड़के के 2.5 KG के हाथ सोशल मीडिया पर हो रहे वायरल 

  अपनी कमजोरी को पीछे छोड़ अपनी खूबियों को पहचानने वालों की कमी नहीं है, हम बात कर रहे हैं झारखंड के रहने वाले एक 12 साल के लड़के कलीम की जिनके हाथ जरूरत से ज्यादा बड़े हैं।

Viral Video Due to the hand of 2.5 KG we used to get taunts now shadow on social media
12 साल के लड़के कलीम के 2.5 KG के हाथ हो रहे वायरल  

ये माना जाता है कि दुनिया में पैदा होने वाले हर एक जीव- जंतु को भगवान बनाकर भेजते हैं. नैन-नक्श, रंग- रूप वो ही रचता है, हर इंसान एक-दूसरे से अलग होता है, ऐसे में इस वीडियो में हम उस शख्स के बारे में आपको बता रहे हैं जिनके हाथों का वजन ढाई किलो (2.5 KG) का है। झारखंड के बोकारो के रहने वाले 12 साल के कलीम का हाथ बचपन से ही कुछ अलग था। परिवारवाले पहले समझ नहीं पाए बाद में इलाज कराने की कोशिश भी की, लेकिन कोई खास फर्क नहीं पड़ा।

12 साल के मोहम्मद कलीम झारखंड के बोकारो के रहने वाले हैं, दरअसल कलीम के हाथ उनके शरीर के हिसाब से काफी बड़े हैं। बचपन से ही उनके हाथ दिखने में अलग थे। माता-पिता ने बचपन में इलाज भी कराया लेकिन उनके हाथों का साइज दिन प्रतिदिन बढ़ता ही चला गया।

कलीम अब सोशल मीडिया पर खासे पॉपुलर हैं और उन्हें लोगों का भरपूर समर्थन और ढेर सारा प्यार भी मिल रहा है बताते हैं कि कलीम एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर बनने का ख्बाब देख रहे हैं और उनकी दृढ़ इच्छा शक्ति को देखते हुए ये मुश्किल भी नहीं लग रहा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर