'आज के बाद हम इधर नहीं आएंगे, घर में रहेंगे', लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से पुलिस ने लगवाए नारे 

Lockdown Violation : लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों से केंद्र के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वाले वीडियो सामने आए हैं। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाराजगी जाहिर की।

jk police take there class in the middle of the road violators forced to chant various lines for repentance
लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को पुलिस दे रही सबक। 

मुख्य बातें

  • हाल के दिनों में भारत में बढ़े कोरोना वायरस के मामले
  • लोगों से अपने घरों में रहने की पीएम मोदी ने की है अपील
  • लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को पुलिस सीखा रही सबक

श्रीनगर : देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की है लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो लॉकडाउन का उल्लंघन करने और नियमों को तोड़ने में लगे हुए हैं। जम्मू से एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है जिसमें लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों को पुलिस ने चौराहे पर 'मुर्गा बनाकर' बैठाया और उनसे नारे लगवाए। वीडियो में उल्लंघन करने वाले कहते पाए गए कि अब वे घर में रहेंगे बाहर नहीं निकलेंगे। जम्मू पुलिस का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है।

इस वीडियो में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले यह कहते पाए गए,  'हम समाज के दुश्मन है। हम पुलिसवालों के दुश्मन हैं। पुलिसवालों के परिवारों के दुश्मन हैं। हम आईटीबीपी के दुश्मन हैं। हम देश के दुश्मन हैं। हम मोदी साहब के दुश्मन हैं। हम पढ़े लिखे गरीब लोगों के दुश्मन हैं। हमें आवारागर्दी करने का सौख है। हम अपने मां-बाप का कहना नहीं मानते हैं। आज के बाद हम इधर नहीं आएंगे। हम 21 दिन घर में बैठेंगे और मोदी साहब का कहना मानेंगे।' यह वीडियो जम्मू चौक का है।

लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों से केंद्र के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वाले वीडियो सामने आए हैं। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने राज्य सरकारों को लॉकडाउन को सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया। इसके बाद राज्य सरकारों की पुलिस लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के साथ सख्ती के साथ पेश आई है। 

पीएम मोदी ने लॉकडाउन के दौरान लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की है। उन्होंने लोगों से घर की 'लक्ष्मण रेखा' न लांघने की अपील की है। पीएम ने कहा कि व्यक्ति की एक छोटी सी गलती उसे और उसके परिवार को बड़ी मुसीबत में डाल सकती है। हाल के दिनों में भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी  से बढ़े हैं। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण की संख्या बढ़कर 724 हो गई है जबकि 17 लोगों की जान गई है। सरकार इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगातार कदम उठा रही है। इस लॉकडाउन से लोग परेशान न हों और उन्हें जरूरत की सभी चीजें आसानी से उपलब्ध हों इसके लिए भी सरकार ने कदम उठाए हैं।

अगली खबर