Gold Durga Statue: यहां 50 किलो सोने से बनाई गई मां दुर्गा की मूर्ति, भव्यता ने बढ़ाई नवरात्रि की चमक

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Oct 07, 2019 | 13:18 IST

Gold Durga Statue: पश्चिम बंगाल में नवरात्रि का पंडाल भव्यता से सराबोर नजर आ रहा है यहां मां दुर्गा की मूर्ति 52 किलो सोने से बनाई गई है।

Devi Durga statue made by 52 KG Gold। नई दिल्ली: देश में नवरात्रि का त्योहार मनाया जा रहा है और लोग मां दुर्गा की भक्ति से सराबोर नजर आ रहे हैं। जगह जगह मां दुर्गा के पंडाल नजर आ रहे हैं और इन पंडालों में अलग अलग तरह की मां दुर्गा की मूर्तियों की स्थापना की गई है। इस बीच पश्चिम बंगाल के कोलकाता में दुर्गा पूजा का एक पंडाल ऐसा भी है जिसकी भव्यता देखते ही बनती है और यह पंडाल पूरे देश के लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

कोलकाता में दुर्गा पूजा पंडाल के अंदर मां दुर्गा की सोने की प्रतिमा को स्थापित किया गया है। इस प्रतिमा को 52 किलो सोने से बनाया गया है। 250 लोगों ने दिन रात काम करके इस प्रतिमा को तैयार किया है और इसे महज तीन महीने में तैयार किया गया है।

यह कोई पहला मौका नहीं है जब इस तरह की कोई प्रतिमा पंडाल में स्थापित की गई है। इससे पहले भी चांदी और अन्य आकर्षक, भव्य धातुओं से मां दुर्गा की मूर्तियां बनती रही हैं। साल 2017 में देवी दुर्गा को सोने की साड़ी पहनाई गई थी। बीते साल मां दुर्गा को चांदी के रथ पर सवार नजर आई थीं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर