VIDEO: राहत सामग्री बांटने का ये तरीका शायद ही आपने देखा हो, तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे

Relief Material Distribution Viral Video: मणिपुर में राहत सामग्री वितरित करने का अनोखा तरीका लोगों को बेहद पसंद आ रहा है।

Viral video
Video Grab  

नई दिल्ली: राहत सामग्री वितरित करने का एक दिल को छू लेने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। यह वीडियो पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर का है। वीडियो देखने के बाद लोग तारीफ किए बिना नहीं रह पा रहे हैं। वीडियो को आईएएस सुप्रिया साहू ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो में दिख रहा है कि सड़क किनारे व्यवस्थित ढंग से सम्मानपूर्वक लोगों को राहत सामग्री बांटी जा रही है। लोगों को भोजन के साथ-साथ अन्य सामग्री भी दी जा रही है।  राहत सामग्री कई टेबलों पर रखी गई है। एक-एक करके लोग प्रत्येक टेबल पर आते हैं और अपनी जरूरत की चीजों को उठाकर अपने थैले में डाल लेते हैं। जब लोग सामान उठाते हैं तो टेबल के पीछे खड़े लोग हर शख्स का हाथ जोड़कर अभिवादन करते हैं।

'इस राज्य से बहुत कुछ सीखा जा सकता है'

सुप्रिया साहू ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'मणिपुर में जिस तरीक से राहत सामग्री वितरित की जा रही है, वो वाकई निराला है। पूरी प्रक्रिया में सभी के सम्मान का ख्याल रखा जा रहा है। भारत के इस खूबसूरत राज्य से बहुत कुछ सीखा जा सकता है। सभी जिला कलेक्टरों को इसका अनुकरण करना चाहिए।' वहीं, स्पोर्ट्स मिनिस्टर किरण रिजीजू ने भी इस वीडियो को शेयर किया है। उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा, 'सांप खाने जैसी बेकार की मनगढ़ंत कहानियां न दिखाएं। लॉकडाउन के दौरान पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर का सुंदर, सुसंस्कृत व्यवहार और अनुशासित आचरण दिखाएं! यहां देखने वाली बात यह है कि राहत सामग्री वितरित करते समय सभी के सम्मान के साथ और सुविधा का भी ध्यान रखा गया है।'

'पूर्वोत्तर के पांच राज्य कोरोना से मुक्त'

पूर्वोत्तर के पांच राज्य पूरी तरह से कोरोना से मुक्त हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने सोमवार को कहा कि पूर्वोत्तर के आठ राज्यों में से पांच पूरी तरह से कोरोना वायरस से मुक्त हैं और बाकी तीन प्रदेशों में पिछले कई दिन से इस बीमारी का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। सिंह पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री भी हैं। सिंह ने कहा कि पूर्वोत्तर के पांच राज्यों - सिक्किम, नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर और त्रिपुरा पूरी तरह से कोरोना वायरस से मुक्त हैं। इसके अलावा तीन अन्य राज्य- असम, मेघालय और मिजोरम में कोरोना वायरस के क्रमशः आठ, 11 और एक मामले सामने आए थे। उन्होंने क्षेत्र की राज्य सरकारों, मुख्यमंत्रियों और अपने मंत्रालय के अधिकारियों और परिषद को बेहतरीन समन्वय सुनिश्चित करने के लिए बधाई दी। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर