पोलिंग बूथ पर महिला ने सबके सामने उतार दी शर्ट, जानिए वजह

ट्रंप विरोधी शर्ट पहनने पर महिला को पोलिंग बूथ पर अधिकारियों की नाराजगी का शिकार होना पड़ा जिसके बाद उसने सबके सामने अपना शर्ट उतार दिया।

voting
वोटिंग  |  तस्वीर साभार: Representative Image

नई दिल्ली : एक महिला वोटर जिसे पोलिंग बूथ पर ट्रंप विरोधी शर्ट पहनने से मना कर दिया गया क्योंकि उसने चुनाव व वोटिंग के नियमों का उल्लंघन किया था। मना किए जाने के बाद महिला वोटर ने अपना शर्ट उतार दिया और टॉपलेस होकर अंदर गई और वोटिंग के अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग किया।

न्यू हैंपशायर में एक पोलिंग बूथ पर मंगलवार को ये घटना घटी। मंगलवार को प्राइमरी इलेक्शन के दौरान महिला वोट देने आई थी जहां पर उसने एक शर्ट पहन रखी थी जिस पर लिखा था- “McCain Hero, Trump Zero”. पोलिंग बूथ पर मौजूद अधिकारी ने उस महिला वोटर को टोकते हुए कहा कि वह किसी राजनीतिक नेता के विरोध करने वाले कपड़े पहन कर यहां नहीं आ सकती है। 

वोटिंग के दौरान कोई भी व्यक्ति किसी के सपोर्ट में या किसी के खिलाफ कैंपेनिंग नहीं कर सकता है। नियम के मुताबिक अगर कोई ऐसा करता पाया जाता है तो उसे 1000 रुपए डॉलर का जुर्माना लग सकता है।

एक महिला ने दूसरी महिला की तरफ इशारा करते हुए कहा कि उसने भी अमेरिकन झंडे वाला शर्ट पहना हुआ है इस पर अधिकारी ने कहा कि अमेरिकी झंडे प्रिंट के कपड़े चुनाव या वोटिंग में पहनना कोई गुनाह नहीं है, लेकिन ट्रंप जीरो वाले शर्ट पहनना कानूनन अपराध हो सकता है।

इतना सुनने के बाद उस महिला ने फौरन अपना शर्ट उतार दिया और टॉपलेस होकर अंदर गई और बिंदास होकर वोट देकर आ गई। वहां मौजूद लोग उसे देखते ही रह गए। जब तक कि उसे अधिकारी रोक पाता वह उसने अपना शर्ट उतार दिया था। उसने नीचे कुछ भी नहीं पहना हुआ था। आने के बाद उसने वापस से शर्ट पहना और वहां से चली गई। वहां पर अन्य 15 वोटर मौजूद थे लेकिन वहां कोई बच्चा नहीं था। 


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर