कौन हैं IAS अफसर अभिषेक सिंह, जो जुबिन नौटियाल के नए म्‍यूजिक वीडियो से इंटरनेट पर छा गए

बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल का नया म्‍यूजिक वीडियो 'तुझे भूलना तो चाहा...' यूट्यूब पर धूम मचा रहा है। इस बीच आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह की भी खूब चर्चा है। कौन हैं ये अधिकारी?

कौन हैं IAS अफसर अभिषेक सिंह, जो जुबिन नौटियाल के नए म्‍यूजिक वीडियो से इंटरनेट पर छा गए
कौन हैं IAS अफसर अभिषेक सिंह, जो जुबिन नौटियाल के नए म्‍यूजिक वीडियो से इंटरनेट पर छा गए  |  तस्वीर साभार: YouTube

नई दिल्‍ली : जुबिन नौटियाल का नया म्‍यूजिक वीडियो 'तुझे भूलना तो चाहा...' इन दिनों यूट्यूब पर धूम मचा रहा है। इसे खूब देखा और सुना जा रहा है। इसमें बॉलीवुड सिंगर, एक्‍ट्रेस समरीन कौर के साथ नजर आ रहे हैं। लेकिन इस वीडियो में कोई और भी है, जो खूब सुर्खियां बटोर रहा है। यह शख्‍स हैं भारतीय प्रशासन‍िक सेवा के अधिकारी अभिषेक सिंह, जो पहले भी बी प्राक के साथ 'दिल तोड़ के' सॉन्‍ग से चर्चा में आ चुके हैं।

जुब‍िन नौटियाल का यह म्‍यूजिक वीडियो 31 मार्च को यूट्यूब पर रिलीज हुआ, जिसके बाद से हर किसी की दिलचस्‍पी यह जानने में है कि अभ‍िषेक सिंह हैं कौन? उत्तर प्रदेश के जौनपुर से ताल्‍लुक रखने वाले आईएएस अध‍िकारी अभिषेक सिंह की गिनती बेहतरीन नौकरशाहों में होती है। साल 2011 में उन्‍होंने यूपीएससी परीक्षा पास की थी, जिसमें उन्‍हें 94वां रैंक मिला था। उनकी पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल भी आईएएस अफसर हैं। 

कैसा है इस अफसर का अतीत?

हर किसी के मन में यह सवाल भी उठ रहा है कि एक आईएएस अधिकारी का साबका आखिर म्‍यूजिक इंडस्‍ट्री से कैसे हुआ? दरअसल, म्‍यूजिक और एक्टिंग से उन्‍हें शुरू से लगाव रहा है, जिसे उन्‍होंने आईएएस बनने के बाद भी जिंदा रखा। वह कई वेब सीरीज और टीवी सीरियल्‍स में भी नजर आ चुके हैं। अब जुबिन नौटियाल के वीडियो में अभिषेक सिंह के कैरेक्‍टर की बात करें तो यह कुछ-कुछ उनकी निजी जिंदगी से प्रेरित नजर आता है।

एक इंटरव्‍यू में उन्‍होंने कहा था कि जब वह यूपीएससी की तैयारी कर रहे थे, तब उन्‍हें एक लड़की से प्यार हुआ था। लेकिन प्यार में उन्‍हें धोखा मिला, जिससे वह डिप्रेशन में भी पहुंच गए थे। इन सबसे उबरने में उन्हें करीब 1 साल लग गया। ब्रेकअप के दर्द से टूटने की बजाय उन्‍होंने इसे अपनी ताकत बना लिया और खुद को पढ़ाई में झोंक दिया, जिसका नतीजा यूपीएससी परीक्षा के रिजल्‍ट के रूप में सामने आया।


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर