Jeff Bezos: अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने जब खो दिया था आपा, एलेक्सा को बोले- अपने सिर में मार लो गोली

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस एलेक्सा के परफॉर्मेंस से इतने नाखुश हुए कि बोले जाओ अपने सिर में गोली मार लो।

Jeff Bezos: अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने जब खो दिया था आपा, एलेक्सा को बोले- अपने सिर में मार लो गोली
जेफ बेजोस, संस्थापक अमेजन. कॉमअन 

एक किताब के अनुसार अमेज़ॅन के सीईओ जेफ बेजोस ने एक बार कंपनी के आभासी सहायक एलेक्सा के शुरुआती प्रोटोटाइप को अपने प्रदर्शन से निराश होने के बाद "खुद को सिर में गोली मारने" के लिए कहा था। बेजोस सिएटल में अपने घर पर डिवाइस का परीक्षण कर रहे थे, जब उन्होंने समझ की कमी के कारण अपना आपा खो दिया।ब्रैड स्टोन ने अपनी पुस्तक अमेजन अनबाउंड: जेफ बेजोस एंड द इन्वेंशन ऑफ ए ग्लोबल एम्पायर में लिखा है, "एलेक्सा ने अपनी समझ में कमी की निराशा पर, एलेक्सा से कहा कि वह खुद को सिर में गोली मार लें।"अमेज़ॅन इंजीनियरों ने परियोजना पर काम किया, जिसे डॉपलर के रूप में संदर्भित किया गया, बेजोस की टिप्पणी सुनी और सोचा कि परियोजना को समाप्त कर दिया जाएगा।

बेजोस ने क्यों खोया था आपा
एक इंजीनियर ने स्टोन से कहा, "हम सभी ने सोचा कि यह परियोजना का अंत हो सकता है, या कम से कम अमेज़ॅन में हम में से कुछ का अंत हो सकता है।2013 की शुरुआत में उत्पाद के लिए बीटा टेस्टर अमेज़ॅन मैनेजर नील एकरमैन ने कहा कि आभासी सहायक "शायद ही कभी मुझे सही उत्तर देगा। इससे निकलने वाला संगीत असंगत था और निश्चित रूप से परिवार का पसंदीदा नहीं था," उन्होंने कहा।
पुस्तक में एलेक्सा के पीछे आवाज कलाकार के नाम का भी खुलासा हुआ, जो बोल्डर-आधारित गायिका और आवाज अभिनेत्री नीना रोले है।किताब के मुताबिक, टीवी शो बेवॉच के किरदार के बाद वर्चुअल असिस्टेंट का एक संभावित नाम सामंथा था। यह बेजोस थे जिन्होंने एलेक्सा नाम का सुझाव दिया था, जिसे पुस्तक "अलेक्जेंड्रिया के प्राचीन पुस्तकालय के लिए एक श्रद्धांजलि" कहती है।

आखिरकार मर्ज का पता चल गया
अमेज़ॅन इंजीनियरों ने अंततः यह पता लगाया कि "डॉपलर" को कैसे स्मार्ट बनाया जाए। एलेक्सा का पहला संस्करण 2014 में जारी किया गया था और पांच साल के भीतर, कंपनी ने एलेक्सा बिल्ट-इन के साथ 100 मिलियन से अधिक डिवाइस बेचे, जैसा कि बिजनेस इनसाइडर ने बताया।एलेक्सा उपकरणों का उपयोग महामारी के दौरान बढ़ गया है क्योंकि लोग उन्हें कनेक्ट करने के लिए अधिक उपयोग कर रहे हैं। जबकि कई डिवाइस का उपयोग यह पता लगाने के लिए कर रहे हैं कि यह सप्ताह का कौन सा दिन है, अन्य लोग COVID-19 वैक्सीन अपॉइंटमेंट शेड्यूल करने के लिए उत्पाद का उपयोग कर रहे हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर