क्‍या आपने रोबोट को रिक्‍शा चलाते देखा है? वीडियो देख IAS अफसर भी हुईं हैरान

Viral video: एक वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें रोबोट को रिक्‍शा खींचते देखा जा रहा है। इस वीडियो को देखकर लोग हैरान हो रहे हैं और तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

क्‍या आपने रोबोट को रिक्‍शा चलाते देखा है? वीडियो देख IAS अफसर भी हुईं हैरान
क्‍या आपने रोबोट को रिक्‍शा चलाते देखा है? वीडियो देख IAS अफसर भी हुईं हैरान  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • सोशल मीडिया पर रोबोट रिक्‍शा का वीडियो वायरल हो रहा है
  • इस वायरल वीडियो में रोबोट को रिक्‍शा खींचते देखा जा रहा है
  • इंटरनेट यूजर्स इसे देखकर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं

नई दिल्‍ली : हम सभी ने आम तौर पर इंसानों को ही रिक्‍शा चलाते देखा है। लेकिन अब एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें रोबोट को रिक्‍शा खींचते देखा जा रहा है। यह वीडियो लोगों में कौतूहल पैदा कर रहा है तो लोग इसे भविष्‍य में रिक्‍शा के दूसरे स्‍वरूप और एक वैकल्पिक वाहन के तौर पर भी देख रहे हैं।

यूं तो यह वीडियो इस साल फरवरी है, लेकिन एक आईएएस अफसर के फिर से शेयर करने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग इस पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। यह वीडियो आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने अपने ट्विटर हैंडल पर डाला, जो देखते ही देखते वायरल हो गया। वीडियो में एडम सैवेज को रोबोट डॉग से बंधे तिपह‍िया वाहन पर चढ़ते देखा जा रहा है। वह जैसे ही उसे सड़क पर चलने का संकेत देते हैं, रोबोट रिक्‍शे को लेकर चल पड़ता है। 

इसमें है नेविगेशन की भी क्षमता 

इस रोबोट डॉग को 'स्पॉट' नाम दिया गया है, जो बेहद 'फुर्तीला' है। इसे अमेरिकी इंजीनियरिंग और रोबोटिक्स डिजाइन कंपनी बोस्टन डायनेमिक्स ने तैयार किया है। बताया गया है कि इसमें गतिशीलता के साथ इलाके के नेविगेशन की क्षमता भी है।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। अब तक इसे 60 हजार से अधिक व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 4.5 हजार से अधिक लाइक्स और 750 से ज्यादा रि-ट्वीट्स मिल चुके हैं। एक यूजर ने जहां इसे 'शानदार रिक्शा' बताया, वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'मैं ऐसे शख्‍स का इंतजार कर रहा हूं, जो दफ्तर जाने के लिए मेरे लिए ऐसी ही गाड़ी बना दे।'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर