कोरोना लॉकडाउन के बीच बिहार में अनोखी शादी, VIDEO कॉल पर ऐसे हुआ निकाह

Wedding on VIDEO conference: कोरोना वायरस के चलते बिहार में लॉकडाउन के बीच एक जोड़े ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग का इस्तेमाल करते हुए शादी रचाई। इस अनोखी शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Video Conference Nikah
वीडियो कॉनफ्रेंस पर पढ़ा निकाह  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए हो रही शादियां
  • बिहार से निकाह का वीडियो आया सामने, स्क्रीन के सामने से हुई शादी
  • प्यार करने वालों को नहीं रोक पा रहा कोरोना, लोग निकाल रहे अनोखे तरीके

नई दिल्ली: वीडियो कॉलिंग के जरिए निकाह करने की एक क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच, लोगों को बड़ी सार्वजनिक सभाओं से बचने और अपने घरों को नहीं छोड़ने के लिए कहा गया है। बिहार में तालाबंदी के दौरान भी इस जोड़े ने शादी करने का एक नया तरीका खोजा।

इस अनोखे विवाह समारोह का वीडियो एएनआई की ओर से शेयर किया गया है और कैप्शन में लिखा है, '# बिहार: # Covid19 के कारण राज्य में तालाबंदी के बीच एक जोड़े का 'निकाह' पटना में कल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया गया था।'

वीडियो में देखा जा सकता है कि बिहार के पटना से पटना से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए शादी होती है और इसी दौरान दूसरे पक्ष के लोग दूसरी जगह पर मौजूद होते हैं। 63-सेकंड के वीडियो की शुरुआत शादी कराने वाले मौलावी की आवाज के साथ होती है। अगर आप ध्यान से देखेंगे, तो आपको दीवार पर एक स्क्रीन लगी हुई दिखाई देगी, जिसमें दूल्हे की तरफ का नजारा दिख रहा है।

कुछ सेकंड के बाद, शादी हो जाने के बाद लोग एक-दूसरे से गले मिलने लगते हैं। आप उन्हें 'मुबारक हो' कहते हुए सुन सकते हैं। फिर दुल्हन को स्क्रीन के सामने लाया जाता है और कपल शादी करने के बाद पहली बार एक-दूसरे को देखता है।

इसी तरह के बहुत से मामले दुनिया के अन्य हिस्सों में भी सामने आए हैं जहां एक कपल ने तो स्पेन में खिड़की पर खड़े होकर शादी की। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण, सिंगापुर के एक जोड़े ने फरवरी में वीडियो कॉल के जरिए अपनी शादी के रिसेप्शन में हिस्सा लिया, ये कपल चीन से लौटा था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर