उत्तराखंड : नशे की हालत में केबल टावर के उपर चढ़ा कांवड़िया, सब इंस्पेक्टर ने इस तरह बचाई जान

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Jul 27, 2019 | 11:03 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

सावन के महीने में हर तरफ कांवड़ियों की भीड़ नजर आ जाती है। उत्तराखंड में एक कांवड़िया नशे की हालत में केबल ब्रिज के उपर चढ़ गया जिसे सब इंस्पेक्टर ने फिर इस तरह बचाया।

Kanwariya climbed on cable bridge top
केबल ब्रिज पर चढ़ा कांवड़िया  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड में कांवड़िया केबल टावर के उपर चढ़ा
  • नशे की हालत में था कांवड़िया
  • सब इंस्पेक्टर ने इस तरह बचाई जान

उत्तराखंड : सावन का महीना चल रहा है, ऐसे में कांवड़िए देवघर के बाबाधाम और उत्तराखंड के हरिद्वार की यात्रा पर जा रहे हैं। सावन के महीने में कांवड़ लेकर चलते हुए इन श्रद्धालुओं की भारी भीड़ हर जगह देखने को मिल जाती है। कई बार ये कांवड़िए अति उत्साही हो जाते हैं और ऐसे में कानून व्यवस्था का भी उल्लंघन कर देते हैं जिसकी कई जगह से खबरें भी आती रहती हैं। 

अभी हाल ही में उत्तराखंड से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां पर एक कांवड़िया हरिद्वार में केबल ब्रिज की उंची टावर पर चढ़ गया। उत्तराखंड पुलिस के सिटी पेट्रोल यूनिट में सब इंस्पेक्टर अमित चौहान ने उसकी जान बचाई। उन्होंने बताया कि वह नशे में था और उसी हालत में वह केबल ब्रिज के टावर पर चढ़ गया था।

एसआई अमित चौहान ने बताया कि अगर वह वहां से गिर जाता तो उसकी मौत हो जाती। इसलिए हमने बिना रेस्क्यू टीम के अकेले ही उसे बचा लिया।   

 

इस कावड़िए की पहचान हरियाणा के जिंद के रहने वाले पवन कुमार के तौर पर हुई है। वह हरिद्वार में हर की पौड़ी के नजदीक एक केबल टावर पर चढ़ गया। टावर के उपर चढ़ कर वह शोर मचाने लगा। इसकी सूचना मिलते ही वहां पर पुलिस पहुंची इसके बाद एसआई अमित चौहान ने उसे किसी तरह नीचे उतार कर उसकी जान बचाई।

बता दें कि इसके कुछ दिन पहले भी हरिद्वार में गंगा नदी में तेज बहाव का शिकार हुए एक कांवड़िए की जान एसडीआरएफ की टीम ने बचाई थी। बताया जाता है कि वह नहाने के लिए घाट के अंदर गया हुआ था उसी दौरान बारिश के कारण गंगा नदी में पानी के तेज बहाव ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। उसे डूबता देख एसडीआरएफ की बचाव टीम वहां पर पहुंची और उसकी जान बचाई। इसका वीडियो सोशल मडिया पर काफी वायरल हुआ था। 

 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर