बच्ची को थी ब्लड की जरूरत, शादी के ही दिन रक्तदान करने पहुंच गया ये कपल

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Feb 23, 2021 | 17:03 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

उत्तर प्रदेश में एक कपल ने अपनी शादी के दिन ही एक बच्ची को रक्तदान किया। बच्ची को ब्लड की जरूरत थी, ऐसे समय में ये कपल उसकी मदद के लिए आगे आया।

up couple
शादी के दिन पति-पत्नी ने किया रक्तदान 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के एक कपल ने अपनी शादी के दिन को बेहद अलग तरीके से बहुत खास बना दिया। दूल्हा और दुल्हन ने शादी के दिन रक्तदान करके एक लड़की की जान बचाने का काम किया। पुलिस अधिकारी आशीष कुमार मिश्रा ने उनका फोटो शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'मेरा भारत महान। एक बच्ची को ब्लड की जरूरत थी, कोई भी रक्तदान करने को सामने नही आ रहा था, क्योंकि वो किसी दूसरे की बच्ची थी, अपनी होती तो शायद कर भी देते, खैर, शादी के दिन ही इस जोड़े ने रक्तदान कर बच्ची की जान बचायी। जय हिंद'

लोगों ने इस पर खूब प्रतिक्रियाएं दी हैं। एक शख्स ने लिखा, 'अभी जिंदादिल लोग हैं दुनिया में।' एक ने लिखा कि ये लोग मिशाल हैं। सबको जागना चाहिए आमजन के लिए। 

इस बीच, यह उल्लेख करना जरूरी है कि आशीष मिश्रा 'पुलिस मित्र' नामक एक पहल के संस्थापक हैं। 2017 में ये पहल शुरू की गई थी। इसका उद्देश्य रक्त की जरूरत वाले लोगों को उन लोगों से जोड़ना है जो दान करने के इच्छुक हैं।

कुछ महीने पहले खबर आई थी कि पश्चिम बंगाल में एक दुल्हन ने अपनी शादी से पहले रक्तदान शिविर का आयोजन किया था। नूरजहां खातून ने चिकित्सा समुदाय की मदद के लिए पिछले साल सितंबर में यह कदम उठाया था। 28 साल की दुल्हन द्वारा ये कदम उस समय उठाया गया था जब इंटरनेट पर ब्लड बैंकों में रक्त की कमी की खबरें सामने आई थीं। उसने मीडिया को सूचित किया था कि उसके द्वारा आयोजित शिविर में लगभग 32 लोगों ने रक्तदान किया। इसके अलावा, उसने कोरोनो वायरस संकट के दौरान बच्चों को किताबें प्रदान करके उनकी शिक्षा में मदद की।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर