मेलानिया ट्रंप जाएंगीं दिल्ली के सरकारी स्कूल, हैपीनेस क्लास से होंगी रूबरू

Melania Trump in Delhi government schools: अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप 25 फरवरी को दिल्ली के एक सरकारी स्कूल की हैपीनेस क्लास का दौरा कर सकती हैं।

Melania Trump India Visit
दिल्ली के सरकारी स्कूल में किसी अमेरिकी राष्ट्रपति की पत्नी का ये पहला दौरा होगा 

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 और 25 फरवरी को इंडिया के दौरे पर आ रहे हैं उनके साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी होंगी बताया जा रहा है कि अहमदाबाद दौरे के अलावा मेलानिया दिल्ली के सरकारी स्कूल का दौरा भी कर सकती हैं,उनका ये दौरा करीब 1 घंटे का हो सकता है।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक कहा जा रहा है कि दिल्ली के सरकारी स्कूल की विजिट के दौरान वो वहां स्कूली बच्चों से इंटरैक्शन करेंगी साथ ही इन स्कूलों में चल रही हैपीनेस क्लासेज का भी जायजा लेंगी। 

बताया जा रहा है कि मेलानिया ने भारत दौरे के दौरान दिल्ली के सरकारी स्कूल में जाने की इच्छा जताई थी इसी को लेकर अमेरिकी दूतावास के साथ भारत सरकार ने भी इसको लेकर बात की है।

सरकारी स्कूल में किसी अमेरिकी राष्ट्रपति की पत्नी का ये पहला दौरा
कहा जा रहा है कि इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया उनका स्वागत करेंगे, मेलानिया वहां स्कूवी बच्चों के बीच वक्त बिताएंगी साथ ही वो हैपीनेस क्लासेज किस तरीक से रन की जा रही हैं और किस तरीके का इसका सिलेबस है इसकी भी जानकारी लेंगी।

दिल्ली के सरकारी स्कूल में किसी अमेरिकी राष्ट्रपति की पत्नी का ये पहला दौरा होगा इसको लेकर सरकारी स्कूल के बच्चे और टीचर्स भी बेहद उत्साहित हैं।

ट्रंप की ये यात्रा कई मायने में है खास
गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को दो दिवसीय भारत यात्रा पर भारत आ रहे हैं। उनके स्वागत में जोरदार तैयारियां चल रही है। वह सबसे पहले पीएम मोदी के गृह प्रदेश गुजरात के अहमदाबाद में आएंगे। उसके बाद आगरा और दिल्ली आएंगे। ट्रंप वाशिंगटन से सीधे अहमदाबाद और फिर दिल्ली से अमेरिका के लिए रवाना हो जाएंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति की यह पहली इस तरह की यात्रा होने जा रही है जब वहां का राष्ट्राध्यक्ष सीधे भारत आएगा। ट्रंप की भारत यात्रा के साथ किसी और देश का दौरा निर्धारित नहीं है।

अब तक भारत दौरे पर आने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति दक्षिण एशिया के देशों का भी दौरा करते रहे हैं लेकिन ट्रंप की यह यात्रा इस मायने में खास होने जा रही है। 

 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर