क्या आपको पता है कि महिलाओं की 'ना' का मतलब, नहीं जानते तो देख लें यूपी पुलिस का यह वीडियो

महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ते अपराधों को रोकने के लिए यूपी पुलिस ने एक अनूठा तरीका निकाला है और एक वीडियो के जरिए इसे लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की है।

UP police uses clips from movies ‘Darr’ and ‘Pink’ to explain consent in a tweet
आपको पता है कि महिलाओं की 'ना' का मतलब? देखिए यह वीडियो 

मुख्य बातें

  • महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को रोकने लिए यूपी पुलिस का अनूठा तरीका
  • पुलिस ने एक वीडियो जारी कर किया जागरूकता फैलाने का काम
  • यूपी पुलिस के इस वीडियो को लोग जमकर कर रहे हैं शेयर

नई दिल्ली: अगर आपने शाहरूख खान की फिल्म डर देखी होगी तो उसका गाना जरूर याद होगा, 'तू हां कर या नां कर, तू है मेरी किरन..' इसी तरह अमिताभ बच्चन की फिल्म पिंक का भी एक डॉयलॉग जो काफी वायरल हुआ था वो है ‘नो मीन्स नो’। दरअसल हम आपको इन दोनों के बारे में एक ऐसी खबर बता रहे हैं जिसका वीडियो यूपी पुलिस ने ट्वीट किया है और यह काफी वायरल भी हो रहा है। महिला सुरक्षा को लेकर ट्वीट किए गए इस वीडियो को लोग काफी पंसंद कर रहे हैं।

वायरल हुआ वीडियो
दरअसल महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ते अपराधों को रोकने के लिए यूपी पुलिस ने काफी क्रिएटिव तरीका अपनाया है और इसके जरिए लोगों तक संदेश पहुंचाया जा रहा है।  पुलिस ने ट्वीट करते हुए लोगों से पूछा, 'किरन की ना का मतलब'। वीडियो में गाने और डॉयलाग के बाद अंत में एक संदेश लिखा गया है, 'किरन की ना का मतलब ना ही होता है। सहमति मायने रखती है।' साफ है कि वीडियो बता रहा है कि जब तक किसी महिला की सहमति नहीं होती है तो पुरुष को उसकी ना का सम्मान करना चाहिए।


लोगों ने कहा- शानदार
ट्वीटर पर यूपी पुलिस के इस वीडियो की खूब सराहन की जा रही है। उर्मी नाम की एक यूजर ने लिखा, 'शानदार.. एक महिला के रूप में मैं चाहती हूं कि यह प्रयास पहले किया जाना चाहिए था, एक बेहूदा फिल्म का अच्छा उपयोग।  मेरे मुताबिक, फिल्म ‘डर’ में स्टॉकर और हत्यारों को महिमामंडित किया गया था।' वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, 'पुलिस हो तो यूपी जैसी। UP पुलिस का बात करने का तरीका आम जनता के लिए बहुत अनूठा है।'
 

बड़ी संख्या में शेयर कर रहे हैं लोग
यूपी पुलिस के इस ट्वीट को लोग जमकर शेयर कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 3300 से ज्यादा लोग इसे रिट्वीट कर चुके थे जबकि 15 हजार के करीब लोग लाइक कर चुके हैं। वहीं 500 के करीब लोग कमेंट कर चुके हैं। इशके अलाव अभी तक 2 लाख 14 हजार से अधिक लोग इस वीडियो को देख चुके हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर